NORTH KOREA

तीसरा विश्व युद्ध करवा कर ही मानेगा उत्तर कोरिया? जापान पर दागी मिसाइल

तीसरा विश्व युद्ध करवा कर ही मानेगा उत्तर कोरिया? जापान पर दागी मिसाइल

नई दिल्ली:  शक्तिशाली हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद अब उत्तर कोरिया ने एक बार फिर एक मिसाइल दागा है। इसबार फिर से जापान को निशाना बनाकर इस मिसाइल को दागा गया। उत्तर कोरिया की तरफ से दागी गई मिसाइल जापान को पार करते हुए प्रशांत महासागर में गिरी। उत्तर कोरिया के इस दुस्साहस के बाद जापान ने इसपर आपत्ति जताते हुए कहा है कि उत्तर कोरिया लगातार उसे उकसा रहा है। साथ ही जापान ने कहा अब उत्तर कोरिया को सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

उत्तर कोरिया के इस बर्ताव के बाद अब संयुक्त राष्ट्र परिषद ने बैठक बुलाई है। उत्तर कोरिया ने सुरक्षा परिषद की तरफ से प्रतिबंध लगाने के बाद ये मिसाइल परीक्षण किया है। जो भारतीय समय के मुकाबित शुक्रवार रात 12 बजे से होगी।

इस ताजा मिसाइल परीक्षण पर दक्षिण कोरिया ने कहा है कि यह मिसाइल 770 किलोमीटर ऊपर जाकर प्रशांत महासागर में गिर गई। उत्तर कोरिया ने इस बैलेस्टिक मिसाइल को पश्चिमी तट से पूर्वोत्तर की तरफ लॉन्च किया था। उत्तर कोरिया ने ये मिसाइल सुबह 6 बजकर 57 मिनट पर दागी।

इस परीक्षण पर जापान ने कही है कि विश्व समुदाय को एकजुट होकर उत्तर कोरिया को साफ संदेश देने की जरुरत है। विश्व की शांति के लिए उत्तर कोरिया खतरा बन चुका है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा उत्तर कोरिया के इस परीक्षण से जापान के किसी नागरिक को नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन अगर उत्तर कोरिया लगातार ऐसा हरकत करता रहा तो उसका भविष्य अच्छा नहीं होगा।

Loading...

Leave a Reply