नोटबंदी का फैसला वापस नहीं होगा ना ही JPC का गठन होगा-अरुण जेटली




नई दिल्ली: विपक्ष के हमलावर रुख के बाद सरकार ने साफ कर दिया है कि नोटबंदी का फैसला वापस नहीं होगा। सरकार ने विपक्ष की तरफ से की जा रही JPC की मांग पर कहा कि इस मामले में JPC का गठन भी नहीं होगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंक या पोस्ट ऑफिस से 4500 रुपये बदलने में गड़बड़ी की खबर आ रही थी इसलिए उसकी सीमा घटाकर 2000 की गई है।

अरुण जेटली ने कहा एटीएम से भी जल्द ही पैसों की निकासी सही तरीके से हो सकेगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट खत्म की जाएगी। अरुण जेटली ने बैंककर्मियों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा बैंकों में भी लोगों की लाइन छोटी होने लगी है।

सरकार के इस बयान के बाद अब साफ हो गया है कि विपक्ष की तरफ से की जा रही दबाव की राजनीति का सरकार पर कोई असर नहीं हुआ है। संसद के दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष सरकार से नोटबंदी का फैसला वापस लेने की मांग कर रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में RBI के बाहर धरना दिया। उन्होंने केंद्र सरकार को नोटबंदी का फैसला वापस लेने के लिए तीन दिनों का वक्त दिया है। अगर तीन दिन में सरकार फैसला वापस नहीं लेती है तो आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

Loading...

Leave a Reply