दिल्ली के शिव सागर रेस्टोरेंट में गरीब बच्चों को नहीं दी गई इंट्री

दिल्ली के कनॉट प्लेस का शिव सागर नाम का रेस्टोरेंट चर्चा में है। चर्चा की वजह ये है कि शिव सागर नाम के इस रेस्टोरेंट में गरीब बच्चों को एंट्री नहीं दी गई। दरअसल सोनाली नाम की एक महिला इस रेस्टोरेंट के बाहर घूम रहे कुछ गरीब बच्चों को खाना खिलाने इस रेस्टोरेंट में ले जाना चाहती थी। सोनाली अपनी पति के जन्मदिन पर इन बच्चों को खाना खिलाना चाहती थी। सोनाली का आरोप है कि चमक दमक वाले इस रेस्टोरेंट में बच्चों को अंदर आने से इसलिए रोक दिया गया क्योंकि उनके कपड़े गंदे थे। रेस्टोरेंट के मैनेजमेंट को गरीब बच्चों के मैले कपड़ों से अपनी साख के बदरंग होने का डर सता रहा था। इसलिए उसने बच्चों को एंट्री देने से मना कर दिया।

जब शिव सागर रेस्टोरेंट ने बच्चों को अपने यहां नहीं घुसने दिया तो सोनाली बच्चों को लेकर दूसरे रेस्टोरेंट गई। जहां उन्होंने खाना खाया। इसके बाद सोनाली उन बच्चों के साथ रेस्टोरेंट के बाहर धरने पर बैठ गई। मामले ने तूल पकड़ा और बात दिल्ली सरकार तक पहुंच गई।

अब दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई दिल्ली के डीएम से रिपोर्ट मांगी है। सिसोदिया ने कहा की इस तरह का भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने भी रेस्टोरेंट के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

Loading...

Leave a Reply