शराबबंदी लागू नहीं कर सकते तो इस्तीफा दें पुलिस अधिकारी-नीतीश कुमार

पटना/बिहार: सीएम नीतीश कुमार में शराबबंदी लागू करने में कोताही बरतनेवाले पुलिस अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है। नीतीश कुमार ने कहा कि जो अधिकारी शराब बंदी लागू करने में नाकाम रहेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा ‘मैं शराबबंदी लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं और इससे कोई समझौता नहीं होगा। कानून से ऊपर कोई नहीं है। शराबबंदी लागू करने में कोताही बरतने वाले सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मैंने थाना इंचार्जों को शराबबंदी लागू करने में विफल होने पर अपना पद छोड़ने की धमकी दी है। कोई समस्या नहीं है। न सिर्फ पद छोड़िये, बल्कि इस्तीफा दे दीजिये। लेकिन शराबबंदी कानून से कोई समझौता नहीं होगा।‘
सीएम का ये बयान तब आया है जब बिहार पुलिस संगठन यानि BPA ने पिछले हफ्ता 11 थानाध्यक्षों के निलंबन का विरोध करते हुए बिहार पुलिस मिख्यालय से निलंबन वापस लेने की अपील की थी। इसके लिए BPA ने मांग नहीं माने जाने पर आंदोलन की धमकी भी दी थी। दरअसल अपने थाना क्षेत्र में शराब बनाने को रोकने और इस पर नियंत्रण करने में विफल पाए जाने पर 11 थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया गया था। BPA ने कहा था कि 11 निलंबन के बदले 250 थानाध्यक्षों ने अपना पद छोड़ने की इच्छा जताई है।

नीतीश कुमार ने कहा ‘मुझे लोगों ने सरकार चलाने के लिए वोट दिया है। शराबबंदी लागू हो चुकी है। और इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी।

Loading...

Leave a Reply