नीतीश कुमार ने सोनिया को कर दिया ना, लेकिन शनिवार को मोदी के साथ खाएंगे खाना!

नई दिल्ली:  केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को भोज का आयोजन किया था। जिसमें सभी विपक्षी दलों को बुलावा भेजा गया था। 17 विपक्षी दल के नेता पहुंचे भी लेकिन बिहार के सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार नहीं आए। लेकिन वही नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली में मॉरीसस के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे यही नहीं सूत्रों  के हवाले से खबर ये भी है कि नीतीश कुमार पीएम मोदी से अलग से मुलाकात भी करेंगे और उनके साथ खाना भी खाएंगे। हलांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

जेडीयू की तरफ से शरद यादव और केसी त्यागी ने सोनिया को भोज में हिस्सा लिया। शनिवार को नीतीश का दिल्ली दौरा इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि वक्त वक्त पर बिहार में नीतीश और बीजेपी की नजदीकी की खबर सामने आती रही है। हाल के दिनों में जब आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ छापेमारी की गई थी तो उसके बाद लालू ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि ‘बीजेपी को नया दोस्त मुबारक हो।‘

लालू के ट्वीट में लिखा गया ‘नया दोस्त‘ शब्द को सीएम नीतीश कुमार से जोड़कर देखा जा रहा था। चर्चा ये होने लगी कि नीतीश कुमार लालू से दूरी बनाकर बीजेपी से करीबी बढ़ा रहे हैं।

बीजेपी से करीबी के मामले पर नीतीश कुमार की तरफ से खुलकर इनकार नहीं किया गया है, लेकिन साफगोई के साथ इसे स्वीकार भी नहीं किया गया है। लालू प्रकरण के बाद केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने यहां तक कह दिया था कि बीजेपी के दरवाजे उनके लिए खुले हैं।

Loading...

Leave a Reply