नीतीश कुमार ने रिश्तों में तल्खी के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

पटना:  बिहार में महागठबंधन के बीच चल रही तल्खी के बीच सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान भी दिया है और गंभीर आरोप भी लगाए हैं। नीतीश ने कहा महागठबंधन में बने तनाव के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस पूरे विपक्ष को साथ लेकर नहीं चल रही है। जिस संघ मुक्त भारत की बात की जा रही है उसमें सभी विपक्ष का साथ आना जरुरी है। नीतीश ने कांग्रेस से सवाल किया है कि क्या कांग्रेस अकेले अपने दम पर संघ मुक्त भारत बना सकती है।

नीतीश ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस ने जेडीयू को भरोसे में नहीं लिया। उन्होंने कहा कांग्रेस सबके साथ नहीं चल रही है। नीतीश ने कहा कांग्रेस की वजह से ही असम और यूपी में पार्टियों के बीच समझौता नहीं हो सका।

नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर हमला तब किया है जब कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि नीतीश कुमार बिना किसी सिद्धांत के हैं और उनका कोई सिद्धांत नहीं है। आजाद ने नीतीश के बारे में ये बात तब कही थी जब नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को समर्थन करने का फैसला किया था।

हलांकी नीतीश के इस आरोप के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि उन्हें इस बारे में पता नहीं है कि नीतीश ने ऐसा क्यों कहा। विपक्षी दलों को साथ लेकर नहीं चलने के आरोप पर कांग्रेस ने कहा हमने राष्ट्रपति चुनाव में 17 दलों को साथ लेकर राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार तय किया। इसलिए ये आरोप निराधार है कि कांग्रेस विपक्ष को साथ लेकर नहीं चल रही है।

Loading...

Leave a Reply