भारत में लॉन्च हुआ Nissan Micra, कम कीमत में ज्यादा फीचर

नई दिल्ली:  भारत में Nissan मोटर इंडिया ने शुक्रवार को कार खरीदने की सोच रहे ग्राहकों को एक नया विकल्प दे दिया। Nissan ने अपने नए मॉडल Micra 2017 को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में इस कार के पेट्रोल वेरियंट की एक्स शो रुम कीमत 5.99 लाख रुपये शुरु होती है। जबकि डीजल वेरियंट कीमत न्यूनतम 6.62 लाख रुपये रखी गई है।

हलांकि ये इस कार की न्यूनतम कीमत है। पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरियंट में ग्राहकों के लिए एक लंबी रेंज रखी गई है। Nissan Micra की पेट्रोल वेरियंट की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरु होकर 6.95 लाख तक जाती है। लेकिन जो डीजल गाड़ी लेना पसंद करते हैं उनके लिए इसकी कीमत 6.62 लाख से शुरु होती है और 7.23 लाख रुपये तक जाती है।

नई Nissan Micra में जापानी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है तो इसे स्टाइलिश लुक देने में यूरोपियन कंपनी का सहारा लिया गया है। लुक और इंजन को दमदार बनाने के लिए अलग अलग तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करने की वजह से ये कार एक बेहतरीन अर्बन हचबैक कार बन चुकी है।

नई कार में कई नए फीचर भी दिये गए हैं। जैसे ऑटोमैटिक हेडलैंप और सेंसर वाला वाइपर दिया गया है। यानि बारिश होने के बाद आपको बायपर ऑन नहीं करना होगा ये खुद ही काम करना शुरु कर देगा। 2010 में जबसे Nissan ने भारतीय कार बाजार में कदम रखा है तब से लेकर अबतक 80000 यूनिट बेच चुकी है।

Loading...