nirmala sitaraman

निर्माला सीतारमण के रक्षा मंत्री बनते ही पाकिस्तानी मीडिया में हंगामा, Video

निर्माला सीतारमण के रक्षा मंत्री बनते ही पाकिस्तानी मीडिया में हंगामा, Video

नई दिल्ली:  निर्मला सीतारमण ने देश की रक्षा मंत्री का कार्यभार आज संभाल लिया। निर्मला देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री हैं। उनसे पहले इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए रक्षा मंत्रालय अपने पास रखा था। लेकिन निर्मला देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री हैं। उनके रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभालते वक्त अब इस मंत्रालय को संबाल रहे अरुण जेटली भी मौजूद रहे।

निर्मला ने पूरे विधि विधान के साथ रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाला। काम काज संभालने से पहले उन्होंने अपने दफ्तर में पूजा भी करवाया। उसके बाद वो रक्षा मंत्री की कुर्सी पर बैठीं। कामकाज संभालने के बाद निर्मला सीतारमण ने कहा भारत रक्षा सामग्री का बड़ा खरीदार है। हलांकि अब कई उत्पाद भारत में बनवाए जाने लगे हैं। भारत में जो रक्षा उत्पादक काम कर रहे हैं उनके लिए दुनिया में बाजार पर भी नजर होगी। इसके अलावे सुरक्षाबलों के कल्याण, उनके परिवारों के कल्याण पर भी हमारा ध्यान होगा।

लेकिन निर्मला सीतारमण के रक्षा मंत्री बनने क बाद से पाकिस्तान के मीडिया में काफी हलचल देखी जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया का एक वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद आप भी कहंगे ये क्या बात हुई। वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें।

Loading...

Leave a Reply