अब नहीं बचेंगे CRPF जवान को पीटनेवाले कश्मीरी युवक, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली:  श्रीनगर और बड़गाम में चुनाव ड्यूटी में लगे CRPF जवान के साथ बदसलूकी के वीडियो को जिसने भी देखा गुस्से से भर गया। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि किस तरह से कुछ कश्मीरी युवक CRPF जवान के साथ बदसलूकी कर रहे हैं और वहां से गुजर रहे जवान के साथ मारपीट कर रहे हैं।

इस मामले पर जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा है कि ऐसा करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जवानों ने इस दौरान संयम बरते रखा। यह भी देखे जाने वाली बात है। CRPF के जवान श्रीनगर और बड़गाम से पोलिंग पार्टी को लेकर वापस जा रहे थे। इसी दौरान उनपर वहां मौजूद कुछ युवकों ने बदसलूकी की। इस मामले में उन युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें

इस वीडियो को देखकर आपका भी खून खौल उठेगा, सेना के इस धैर्य को सलाम है

इसे भी पढ़ें

कुलभूषण जाधव को भारत लाएगी सरकार, अजीत डोभाल ने संभाली कमान

इस दौरान CRPF जवानों का धैर्य देखने लायक था। वहां मौजूद युवक लगातार उनपर भद्दे कमेंट कर रहे थे, चिल्ला रहे थे उनके साथ धक्का मुक्की कर रहे थे। उन्हें लातों से मार रहे थे। लेकिन CRPF जवानों उसका कोई जवाब नहीं दिया। जवान वहां से इस तरह से गुजर रहे थे जैसे कि उनके साथ कुछ हुआ ही नहीं हो। इसके पीछे भी एक वजह है। दरअसल उन्हें एहसास था कि उनके ऊपर चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी है। वहां पर बिगड़े हुए युवाओं पर प्रतिक्रिया जाहिर करने से बात बिगड़ सकती थी। यही वजह रही कि जवान शांत रहे।

इस वीडियो के सामने आने के बाद चारों तरफ इसकी आलोचना हुई। गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा जो भी आजादी की मांग कर रहे हैं वो यहां से चले जाएं कश्मीर हमारा है। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी इसपर ट्वीट किया। सहवाग ने लिखा यह अस्वीकार्य है। हमारे CRPF जवानों के साथ ऐसा नहीं कर सकते। इसे रोकना होगा। बदतमीजी की हद है।

Loading...

Leave a Reply