12 घंटे में गुजरात बीजेपी को दूसरा बड़ा झटका, निखिल सवानी ने भी बीजेपी छोड़ी

12 घंटे में गुजरात बीजेपी को दूसरा बड़ा झटका, निखिल सवानी ने भी बीजेपी छोड़ी

नई दिल्ली:  दिसंबर का महीना जैसे जैसे करीब आ रहा है उसी के साथ गुजरात के सियासी गलियारे में चहलकदमी भी बढ़ रही है। पार्टी से नेताओं का बाहर निकलना, भीतर जाना, आरोप लगाना जैसी चीजें जोरों पर चल रही हैं। 15 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने सोमवार को  बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। प्रेस कांफ्रेंस कर निखिल ने ये जानकारी दी। निखिल ने कहा पटेल समाज की भलाई के लिए बीजेपी से जुड़ा था। लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। अब कुछ दिनों में आचार संहिता लग जाएगी उसके बाद सरकार कहेगी अब कुछ नहीं हो सकता है। इसलिए मैंने बिजेपी छोड़ दी।

निखिल ने कहा बीजेपी में जना एक बड़ी भूल थी। उस वक्त पार्टी की तरफ से कहा गया था वो पटेल समाज की मांग पर काम करेगी। लेकिन सरकार ने हमारी एक भी मांग पर काम नहीं किया। सरकार केवल पाटीदारों को लॉलीपॉप दे रही है। इसलिए मैंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। निखिल ने आरोप लगाया बीजेपी पाटीदार समाज के साथ वोटबैंक की राजनीति कर रही है। पाटीदारों को खरीदने की कोशिश कर रही है बीजेपी।

निखिल ने कहा सरकार ने जो पाटीदारों से जुड़े चार मुद्दों पर निर्णय लिया था उस आधार पर बीजेपी में मैं शामिल हुआ था। लेकिन अब सरकार उन मुद्दों पर काम नहीं कर रही है। निखिल जब आगे रणनीति पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा अभी ये तय नहीं है कि हार्दिक पटेल के साथ जाउंगा या नहीं। उन्होंने कहा हमारे और हार्दिक पटेल के रास्ते अलग अलग हैं लेकिन हमें जाना एक ही जगह पर है। हार्दिक भी अच्छा काम कर रहा है।

उन्होंने कहा अभ तक राहुल गांधी से मिलने के बारे में नहीं सोचा है। उन्होंने कहा हो सकता है राहुल गांधी से मुलाकात का वक्त मांगूंगा। उन्होंने कहा जो भी पार्टी पाटीदारों के हित की बात करेगी उसका समर्थन करूंगा।

निखिल के पार्टी छोड़ने से तकरीबन 12 घंटे पहले यानि रविवार को रात के 11 बजे पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने बीजेपी छोड़ दी थी। नरेंद्र पटेल ने बीजेपी पर खुद को खरीदने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने उन्हें 1 करोड़ में खरीदा है। जिसमें से 10 रुपये एडवांस के तौर पर मिल भी चुके हैं। नरेंद्र पटेल के आरोप पर निखिल सवानी ने कहा उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा। बीजेपी खरीद फरोख्त की कोशिश में लगी है। उन्होंने कहा नरेंद्र काफी साधारण परिवार से आते हैं। उसके बाद भी जिस तरह से उन्होंने 1 करोड़ रुपया ठुकराया है उसकी तारीफ होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें

पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल बोले बीजेपी ने मुझे 1 करोड़ में खरीदा, 10 लाख मिले एडवांस

Loading...

Leave a Reply