NIA RAID

हुर्रियत नेताओं के 22 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, हवाला फंडिंग का आरोप

हुर्रियत नेताओं के 22 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, हवाला फंडिंग का आरोप

नई दिल्ली:  दिल्ली और कश्मीर में 22 ठिकानों पर हुर्रियत नेताओं के ठिकानों पर NIA छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी हुर्रियत नेताओं को हवाला के जरिये होने वाली फंडिंग के सिलसिले में की जा रही है। पिछले दिनों एक टीवी चैनल के स्टिंग में सामने आया था कि हवाला के जरिये हुर्रियत नेताओं के पास मोटी रकम पहुंचती है। ये रकम पाकिस्तान से हुर्रियत नेताओं तक पहुंचता है।

इस मामले में NIA ने कश्मीर में 14 और दिल्ली में 8 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। NIA दिल्ली के बल्लीमारान और चांदनी चौक इलाके में छापेमारी कर रही है। जिन हुर्रियत नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है उनके नाम हैं नईम खान, बिट्टा कराटे, जावेद गाजी बाबा। इन नेताओं से पिछले दिनों NIA ने पूछताछ की थी। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ भी NIA ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

NIA ने आतंकी हाफिज सईद, हुर्रियत नेताओं और दुख्तरान ए मिल्लत पर भी एफआईआर दर्ज की है। जांच एजेंसियों के मुताबिक पहले पैसे पाकिस्तान से सऊदी अरब और फिर उसके बांग्लादेश, श्रीलंका और हवाला ऑपरेटर के जरिये दिल्ली के हवाला ऑपरेटर के पास पहुंचाया जाता है। इसके बाद दिल्ली, हरियाणा के कुछ व्यापारियों की मदद से पैसा कश्मीर में अलगाववादियों तक पहुंचाया जा रहा है। NIA इस हवाला रैकेट में शामिल व्यापारियों की पहचान कर चुकी है।

Loading...

Leave a Reply