NIA Raid Delhi

आतंकियों को पैसे देने वाले देशद्रोहियों के खिलाफ 16 जगहों पर NIA की छापेमरी

आतंकियों को पैसे देने वाले देशद्रोहियों के खिलाफ 16 जगहों पर NIA की छापेमरी

नई दिल्ली:  कश्मीर में हालात खराब करने के लिए आतंकियों की मदद कनेवालों के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी यानि NIA श्रीनगर और दल्ली में 16 जगहों पर छापेमारी कर रही है। NIA की टीम श्रीनगर में 11 जगहों पर और दिल्ली में 5 जगहों पर छापेमारी कर रही है। कश्मीर में टेरर फंडिंग में अलगाववादी नेताओं का नाम सामने आने के बाद और उनकी गिरफ्तारी भी हुई है। उनसे पूछताछ के बाद टेरर फंडिंग के रैकेट से जुड़े नाम सामने आ रहे हैं। उसी आधार पर NIA छापेमारी भी कर रही है।

जिन लोगों के खिलाफ NIA छापेमारी कर रही है उनमें बशीर अहमद कालू, श्रीनगर, शौकत अहमद कालू, श्रीनगर, अब्दुल राशिद भट्ट, श्रीनगर, इकबाल वानी, श्रीनगर, सैयद खान, श्रीनगर, इमरान कौसा, कौसा एंड संस शामिल है।

पिछले दिनों कश्मीर में टेरर फंडिंग के मामले में एक कारोबारी जहूर वताली ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। NIA को ये जानकारी मिली है कि जहूर ने विदेशों में काफी धन अर्जित किया है और हवाला के जरिये आतंकियों को फंडिंग किया करता था। NIA अब उसके हवाला कनेक्शन की भी जांच कर रही है। जहूर को अगस्त में NIA ने गिरफ्तार किया था और उसके बाद से उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। आज NIA जिन 16 जगहों पर छापेमारी कर रही है उनमें से कई कारोबारी भी शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply