10 दिन की रिमांड पर भेजे गए 7 अलगाववादी नेता, NIA के सामने उगलेंगे सच

नई दिल्ली:  सोमवार को गिरफ्तार सभी 7 अलगाववादी नेताओं को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने सभी को 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया। इस मामले की अगली सुनवाई अब 4 अगस्त को होगी। इन सभी पर आतंकियों के लिए फंडिंग और पाकिस्तान से फंड लेकर कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने का आरोप है। ये सभी अलगाववादी नेताओं ने पैसे देकर पत्थर फिकवाने की बात एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में में कबूल किया था।

एनआईए ने इनमें से 6 को कश्मीर से गिरफ्तार किया था जबकि एक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। इन्हें सोमवार को ही जम्मू कश्मीर से दिल्ली लाया गया। जहां एनआईए ने सभी आरोपियों को सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सीबीआई हेडक्वार्टर के लॉकअप में रखा था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए इन सातों आरोपियों से अब गहन पूछताछ करेगी।

सूत्र ये भी बताते हैं कि सभी गिरफ्तार आरोपियों ने शुरुआती पूछताछ में पाकिस्तान से फंडिंग की बात कबूल कर ली है। अलगाववादियों को पाकिस्तान से हो रही इस फंडिंग की जंच के लिए एनआईए ने 215 अधिकारियों की टीम बनाई है। जिसमें 8 एसपी स्तर के अधिकारी हैं, 3 डीआईजी और 2 आईजी स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

पाकिस्तान से इन अलगाववादी नेताओं तक उरी और पुंछ के रास्ते होनेवाले ट्रेड के जरिये पैसे पहुंचाए जाते हैं साथ ही हवाले के जरिये भी इन तक पैसे पहुंचाए जाते हैं। बताया जा रहा है कि इन मोहरों के बाद अब हुर्रियत के बड़े नेताओं पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

Loading...