PETN

यूपी विधानसभा से बरामद विस्फोटक की दोबारा जांच हो, NIA ने की मांग

यूपी विधानसभा से बरामद विस्फोटक की दोबारा जांच हो, NIA ने की मांग

नई दिल्ली:  यूपी के विधानसभा भवन के भीतर नेता प्रतपक्ष की सीट के नीचे विस्फोटक मिलने के बाद इसकी जांच एनआईएक को सौंप दी गई। एनआईए और यूपी एटीएस की टीम ने शुक्रवार देर रात तक विधानसभा परिसर की जांच की। इसके बाद अब एनआईए ये चाहती है कि जो विस्फोटक मिले थे उसकी दोबारा लेबोरेटरी में जांच की जाए। दरअसल विधानसभा के भीतर 12 जुलाई को बेहद ही खतरनाक PETN मिला था। जिसके बाद विधानसभा की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए थे।

शुक्रवार को देर रात तक एनआईए और एटीएस की जांच के बाद ये तय किया गया कि जो विस्फोटक मिला है उसके सैंपल की दोबारा जांच हो। एनआईए चाहती है कि हैदराबाद के सेंट्रल फॉरेंसिक लेबोरेटरी यानि सीएफएल में भी इसकी दोबारा जांच कराई जाए। एनआईए की इस बात पर एटीसी और आईबी ने हामी भर दी है। चुकी मामला बेहद ही गंभीर है इसलिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था इसकी जांच एनआईए को सौंपी जानी चाहिए। एनआईए आंतवाद से जुड़े मामलों की जांच करती है।

एनआईए सबसे पहले वो सुराग ढूंढ रही है जिससे ये पता चल सके कि आखिर विस्फोटक विधानसभा के अंदर पहुंचा कैसे और इसे कौन लेकर गया। साथ ही ये भी पता लगाया जाएगा कि जिसने भी वोस्फोटक विधानसभा के भीतर रखा उसका मकसद क्या था। विधानसभा के भीतर 150 ग्राम PETN मिला था। विधानसभा के भीतर ये विस्फोटक समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडे की सीट के नीचे रखा गया था।

Loading...

Leave a Reply