टेरर फंडिंग: अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को NIA ने गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:  कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान से पैसे लेने और आतंकियों मे बांटने के मामले में NIA ने एक और गिरफ्तारी की है। इसबार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को NIA ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले सोमवार को NIA ने 7 अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया था। जिन्हें मगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद उन 7 अलगाववादी नेताओं को 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

शब्बीर शाह की गिरफ्तारी ये बता रही है कि अब NIA की जांच बड़े अलगाववादी नेताओं की तरफ बढ़ रही है। और जल्द ही आतंवादियों का साथ देने और उन्हें फंडिंग के मामले में उनकी भी गिरफ्तारी होगी। शब्बीर शाह पर हवाले के जरिये पैसे लेने का आरोप है। दरअसल कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए इन अलगाववादी नेताओं तक पाकिस्तान से पैसे पहुंचते हैं। जिसके बाद उन पैसों से घाटी में माहौल बिगाड़ा जाता है।

NIA ने अबतक गिलानी के दामाद समेत उसके करीबी तहरीक-ए-हुर्रियत के प्रवक्ता अयाज अकबर और पीर सैफुल्लाह को भी NIA ने कश्मीर से गिरफ्तार किया है। NIA ने मीरवाइज उमर फारुक के संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता शाहिद उस इस्लाम को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावे मेहराजुद्दीन कलवाल, नईम खान और फारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे को भी आतंकी फंडिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

Loading...

Leave a Reply