NIA

NIA ने देश के 7 गद्दारों को किया गिरफ्तार, गिलानी का दमाद भी शामिल

NIA ने देश के 7 गद्दारों को किया गिरफ्तार, गिलानी का दमाद भी शामिल

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी आतंकवादियों की आर्थिक मदद और घाटी में अशांति फैलाने वाली गतिविधियों की जांच के सिलसिले में की गई है। अल्ताफ अहमद शाह जम्मू कश्मीर पुलिस की हिरासत में था।

इनके खिलाफ जांच कर रहे अधिकारियों के मुताबिक गिलानी के दामाद समेत उसके करीबी तहरीक-ए-हुर्रियत के प्रवक्ता अयाज अकबर और पीर सैफुल्लाह को भी NIA ने कश्मीर से गिरफ्तार किया है। NIA ने मीरवाइज उमर फारुक के संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता शाहिद उस इस्लाम को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावे मेहराजुद्दीन कलवाल, नईम खान और फारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे को भी आतंकी फंडिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

पिछले महीने NIA ने इनके घरों पर छापेमारी भी की थी। NIA की प्राथमिकी में पाकिस्तान के जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को भी आरोपी बनाया गया है। NIA की प्राथमिकी में हुर्रियत कांफ्रेंस (गिलानी और मीरवाइज फारुक का धड़ा) हिजबुल मुजाहिदीन और दुख्तरन-ए-मिलत का भी नाम शामिल है। पिछले महीने जब NIA ने इन हुर्रियत नेताओं के घरों पर छापेमारी की थी तो इनके घर से कई संवेदन शील दस्तावेज, दो करोड़ रुपये नकद के साथ साथ प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन समेत कई दूसरे आतंकी संगठनों के लेटर हेड बरामद किये गए थे।

हाल ही में एक न्यूज चैनल ने घाटी के अलगाववादी नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन किया था। जिसमें उन्होंने कबूल किया था कि किस तरह से पाकिस्तान सरकार, आईएसआई और पाकिस्तान के आतंकी संगठननों की तरफ से उनतक करोड़ों रुपये हवाला के जरिये पहुंचाए जाते हैं। उस स्टिंग ऑपरेशन में कई अलगाववादी नेता फंसे थे। जिन्होंने कैमरे पर कबूल किया था कि घाटी में वो कुछ भी करवा सकते हैं। आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद जो घाटी में स्कूल जलाए गए थे वो इन अलगाववादी नेताओं ने ही करवाया था।

Loading...

Leave a Reply