डिस्काउंट में नीलाम हो रही है विजय माल्या की संपत्ति

डिस्काउंट में नीलाम हो रही है विजय माल्या की संपत्ति

नई दिल्ली: सरकारी बैंकों से तकरीबन साढ़े नौ हजार करोड़ का कर्ज लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या की संपत्ति एक बार फिर नीलाम हो रही है। इसबार डिस्काउंट रेट पर माल्या की संपत्ति नीलाम हो रही है। जिन बैंकों ने माल्या को कर्ज दिया था उनकी तरफ से ये नीलामी करवाई जा रही है। जिसमें कीमत पहले से कम कर दी गई है।

किंगफिशर एयरलाइंस के किंगफिशर विला की कीमत इसबार 81 करोड़ रुपये तय की गई है। इससे पहले ये कीमत 85.29 करोड़ रखी गई थी। लेकिन तब कोई खरीदार नहीं मिला था। एसबीआई के नेतृत्व में 22 दिसंबर को माल्या के विला की नीलामी की जाएगी। इससे पहले अक्टूबर महीने में इस विला की पहली नीलामी की गई थी लेकिन तब इसकी कीमत 85.29 करोड़ का रिजर्व प्राइस रखा गया था।

19 अक्टूबर को बैंकों को नीलामी में तब झटका लगा जब इसके लिए बोली लगाने कोई नहीं आया। पहली नीलामी में माल्या की चल और अचल संपत्तियों के लिए कोई बोली नहीं आने पर बैंकों ने सभी चीजों के रिजर्व प्राइस में 10 फीसदी तक की कमीं कर दी है।

हाल ही में हुई तीसरी नीलामी में माल्या के प्राइवेट जेट के लिए उसके रिजर्व प्राइस के 10वें हिस्से के बराबर भी बोली नहीं लगी। पहली बार किंगफिशर हाउस को बेचने के लिए बैंकों ने 150 करोड़ का रिजर्व प्राइस तय किया था। लेकिन जब कोई बोली नहीं लगी तो इसे घटाकर 135 करोड़ कर दिया गया। इसके बाद भी नीलामी कामयाब नहीं हुई। अब 22 की तारीख तय की गई है।

Loading...

Leave a Reply