NDTV इंडिया न्यूज चैनल पर सरकार की कार्रवाई, 1 दिन के लिए होगा OFF AIR

नई दिल्ली: NDTV इंडिया न्यूज चैनल को एक दिन के लिए ऑफ एयर करने का फैसला लिया गया है। ये फैसला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से लिया गया है। पठानकोट हमले के वक्त NDTV इंडिया के कवरेज पर सरकार को एतराज है। इसकी जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई थी। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर NDTV इंडिया को एक दिन के लिए ऑफ एयर करने का फैसला लिया गया है।

NDTV इंडिया का प्रसारण 9 नवंबर को रात के 12 बजे बंद होगा और अगला प्रसारण 10 नवंबर को रात के 12.01 मिनट के बाद हो सकेगा। जिस वक्त चैनल ऑफ एयर रहेगा उस दौरान चैनल पूरे देश में कहीं भी नहीं देखा जा सकेगा। सरकार की इस कार्रवाई से साफ संकेत है कि खबरों को दिखाने में अगर किसी तरह की कोताही बरती जाएगी तो उसका खामियाजा चैनल को भुगतना पड़ेगा।

पठानकोट हमले के दौरान सरकार की तरफ से जो जांच कमेटी बनाई गई थी उसका कहना है कि हमले के दौरान चैनल ने न केवल गैर जिम्मेदार रिपोर्टिंग की बल्कि संवेदनशील जानकारियां भी लीक की। इस बारे में चैनल को नोटिस भी जारी किया गया था।

सरकार की इस कार्रवाई पर NDTV इंडिया की तरफ से बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि उनका कवरेज बिल्कुल संतुलित था और इस तरह की कार्रवाई से उसे निशाना बनाना सही नहीं है। ज्यादातर अखबारों और चैनलों ने पठानकोट हमलों की कमोबेश एक जैसी कवरेज ही की थी। NDTV ने एक खबर प्रसारित कर लिखा…

NDTV इंडिया के खिलाफ आए आदेश पर NDTV का बयान

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आदेश प्राप्त हो चुका है। बेहद हैरानी की बात है कि NDTV को इस तरीके से चुना गया। हर चैनल और अखबार की कवरेज एक जैसी ही थी। वास्तविकता यह है कि NDTV की कवरेज विशेष रुप से संतुलित थी। आपातकाल में काले दिनों के बाद जब प्रेस को बेड़ियों में जकड़ा दिया गया था, उसके बाद से NDTV पर इस तरह की कार्रवाई अपने आप में असाधारण घटना है। इसके मद्देनजर इस मामले में NDTV सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है।

Loading...

Leave a Reply