मौत सामने देख Baghdadi ने अपने लड़ाकों से ये क्या कह दिया…

नई दिल्ली: Baghdadi के खिलाफ जंग अपने आखिरी मुकाम पर है। किसी भी दिन ये खबर आ सकती है कि Baghdadi मारा गया। अमेरिकी अगुवाई वाली इराकी फौज ने मोसुल शहर को चारो तरफ से घेर लिया है। और अब अपने उस लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है जहां Baghdadi छिपा बैठा है। मौत को सामने खड़ा देख ISIS प्रमुख अबु बकर अल Baghdadi ने अपने लड़ाकों के नाम एक वीडियो संदेश भेजा है।

इस विडियो संदेश में Baghdadi ने अपनी जीत का भरोसा जताया है और सुरक्षाबलों का पूरी ताकत के साथ मुकाबला करने के लिए कह रहा है। Baghdadi ने इस ऑडियो टेप में अपने लड़ाकों से पीछे नहीं हटने के लिए भी कहा है। पिछले एक साल के अंतराल के बाद Baghdadi का इस तरह का कोई संदेश सामने आया है।

इस्लामिक स्टेस से जुड़े अल-फुरकान मीडिया ग्रुप ने गुरुवार को ऑडियो संदेश जारी किया है। जिसमें Baghdadi कह रहा है ‘पीछे मत हटो। आत्मसम्मान के साथ अपनी जमीन पर टिके रहना, बेइज्जत होकर पीछे हटना हजार गुना ज्यादा आसान है। निनवा (मोसुल के आसपास का इलाका) के सभी लोग खासकर लड़ाके जब अपने दुश्मन का सामना करें तो कमजोर नहीं पड़ें। इस्लामिक स्टेट आज जो युद्ध लड़ रहा है और जिहाद को आगे बढ़ा रहा है उसने हमारे भरोसे को मजबूत किया है। और वह भरोसा यह है कि ये सभी चीजें जीत की शुरुआत हैं।‘

Baghdadi ने अपने आत्मघाती हमलावरों से कहा कि वे काफिरों पर इतने हमले करें कि उनकी जमीन पर अफरातफरी मच जाए और नदियों में पानी की जगह खून बहने लगे। मोसुल में इराकी फौज और Baghdadi के लड़ाकों के बीच लड़ाई अपने अंतिम चरण में है। पिछले दो साल में पहली बार इराकी सेना मोसुल में घुसी है। Baghdadi ने 2014 में इस शहर पर कब्जा किया था।

Loading...

Leave a Reply