सीएम केजरीवाल के मंत्री के OSD के दफ्तर पर सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के ओएसडी के दफ्तर पर सीबीआई ने छापेमारी की । सीबीआई ने सतेंद्र जैन के OSD निकुंज अग्रवाल के खिलाफ नियुक्ति में अनियमितता के मामले में एफआईआर भी दर्ज की है। वहीं एलजी दफ्तर स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन की बेटी को सलाहकार के पद पर नियुक्ति के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर चुका है।

सीबीआई की जानकारी के मुताबिक चाचा नेहरु बाल चिकित्सालय के सीनियर रेजिडेंट निकुंज अग्रवाल की OSD पद पर नियुक्ति में नियमों को दरकिनार किया गया। जुलाई महीने में दिल्ली बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि निकुंज अग्रवाल सीएम अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार हैं। उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। दिल्ली के उप राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे चुके नजीब जंग ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

सीबीआई ने एफआईआर में दिल्ली सरकार के अज्ञात अधिकारी का नाम दर्ज किया है। शिकायत में कहा गया है कि निकुंज अग्रवाल को चिकित्सालय में सीनियर रेजिडेंट पद पर एडहॉक बेसिस पर नियुक्त किया गया। जबकि वहां इस तरह की कोई पोस्ट थी ही नहीं। अस्पातल की तरफ से किसी तरह का इंटर्व्यू नहीं कराया गया और ना ही इसके लिए कोई विज्ञापन निकाला गया। निकुंज 3 अगस्त 2016 के बाद भी अपने पद पर बने रहे। जबकि यह पद रेगुलर बेसिस पर भर चुका था।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने भाई-भतीजावाद के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि बीजेपी ने जो आरोप लगाए हैं वो तथ्यहीन हैं। हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। सौम्या ने वॉलंटियर के तौर पर काम करने का प्रस्ताव दिया था और विभाग ने उनकी सेवा ली। बदले में उसे एक पैसे का भी भुगतान नहीं किया गया।

Loading...

Leave a Reply