जापान की लव इंडस्ट्री जहां पहले मर्दों को चाबुक से पीटती हैं महिलाएं और फिर…

नई दिल्ली: ‘ले गई दिल गुड़िया जापान की‘ वाली बात अब पुरानी हो गई। क्योंकि जापान के युवा और युवतियों ने अपने प्यार करने का ढंग और प्यार जताने का अंदाज बदल लिया है। इस नए ढंग के प्यार को जताने के लिए जापान में लव इंडस्ट्री का धंधा खूब फल फूल रहा है। लेकिन केवल इस लव इंडस्ट्री के नाम पर मत जाइयेगा। क्योंकि इस इंडस्ट्री के भीतर का सच काफी अलग है।

जापान में जिस लव इंडस्ट्री पर युवा और युवतियां पूरी तरह से निर्भर हैं दरअसल उस इंडस्ट्री में इंटीमेट होने से पहले युवतियां कोड़े से युवक की पिटाई करती हैं। जापान में इस तरह की सर्विस कई कंपनी प्रोवाइड करती है। इस क्रम में पहले महिलाएं पुरुषों को रस्सी से बांधती हैं फिर उनपर चाबुक चलाती हैं। ऐसा नहीं है कि ये सब केवल दिखाने के लिए किया जाता है बल्कि इसमें पुरुषों को दर्द भी होता है और चोट भी लगती है। लेकिन इसके बावजूद मर्दों को इसमें एक अदभुत मजा आता है उन्हें खुशी भी मिलती है।

इस तरह के लव इंडस्ट्री का चलन बढ़ने की वजह ये है कि जापान में युवक युवतियां प्यार के चक्कर में बंधना नहीं चाहते। इसका नुकसान ये हो रहा है कि जापान में आबादी लगातार घटती जा रही है। पिछले पांच सालों में जापान की आबादी में 10 फीसदी की कमी आई है। 18 से 34 साल की उम्र की 50 फीसदी लड़कियों ने जापान में शादी नहीं की है। वहीं इस उम्र के लड़कों की संख्या तकरीबन 60 फीसदी है।

Loading...

Leave a Reply