मोदी सरकार की वन मोर चांस को कांग्रेस ने बताया ‘FAIR AND LOVELY’ स्कीम

नई दिल्ली: केंद्र सरकार उन्हें एक और मौका दे रही है जिन्होंने बेहिसाब काला धन जमा कर रखा है। सरकार ने ऐसे लोगों से 30 दिसंबर तक अपनी पूरी कमाई बैंक में जमा करवाने के लिए कहा है। इसके एवज में सरकार 50 फीसदी टैक्स लेगी। यानि अगर आप 1 करोड़ रुपया जमा करवाते हैं तो 50 लाख रुपये का टैक्स देना होगा। साथ ही बाकी बचे 50 लाख में से 25 लाख पर किसी तरह का ब्याज नहीं दिया जाएगा और ना ही इसे आप चार साल तक बैंकों से निकाल सकेंगे।

लेकिन अगर इसके बाद भी कोई अपनी अघोषित आय नहीं बताता है और सरकार अगर ऐसे लोगों को पकड़ती है तो उनसे 60 फीसदी टैक्स और 30 फीसदी जुर्माना वसूला जाएगा। यानि अगर 1 करोड़ रुपया पकड़ा जाता है तो उसपर 60 लाख रुपया टैक्स लगेगा साथ ही 30 फीसदी जुर्माने के हिसाब से 30 लाख रुपये काटे जाएंगे। यानि 1 करोड़ में केवल 10 लाख ही बच सकेंगे।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार की इस नई स्कीम पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल ने कहा कि सरकार जिस काला धन को पकड़ने के लिए नोटबंदी कर रही है उसी काला धन को सफेद करने के लिए ‘FAIR AND LOVELY’ स्कीम ला रही है। इसके पीछे सरकार का क्या मकसद है। साथ ही कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं कि इससे सरकार क्या साबित करना चाहती है।

Loading...

Leave a Reply