ट्रिपल तलाक हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा नहीं, महिलाओं को मिले इंसाफ- PM Modi

ट्रिपल तलाक हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा नहीं, महिलाओं को मिले इंसाफ- PM Modi

नई दिल्ली: बुंदेलखंड से PM Modi को यूपी सरकार और बीएसपी पर तो जितने सवाल उठाने थे उठाए ही। लेकिन बुंदेलखंड की रैली में PM Modi ने तीन तलाक के मुद्दे पर भी अपना बयान दे दिया। PM ने कहा की तीन तलाक को हिंदूं-मुस्लिम का मुद्दा ना बनाया जाए। Modi ने कहा कि वोटबैंक की राजनीतिक के लिए कुछ पार्टियां मुस्लिम महिलाओं को उनके प्राकृतिक अधिकार से महरूम रखना चाहती हैं। कन्या भ्रूण हत्या करनेवाला अगर हिंदू होगा तो उसे भी जेल जाना होगा। क्या कोई केवल फोन पर तीन तलाक बोल दे तो क्या तलाक हो जाएगा? उन्होंने कहा ये काफी आश्चर्य की बात है।

PM ने आगे कहा तीन तलाक के मुद्दे को सत्ता और विपक्ष का मुद्दा न बनाया जाए। हिंदुस्तान की मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना यह सरकार का कर्तव्य है। इसे हिंदू मुसलमान का मुद्दा न बनाएं। ये विकास का मुद्दा है। दरअसल तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिमों की तरफ से भी अलग अलग राय सामने आ रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जब इस मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया था तब 6 मुस्लिम महिलाओं ने भी तीन तलाक के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

PM Modi ने बुंदेलखंड से तीन तलाक पर बयान दिया तो वहीं यूपी की समाजवादी पार्टी और बीएसपी पर भी निशाना साधा। PM ने कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है। सपा-बसपा से बाहर निकलिये। दोनों का काम लूटना है। सत्ता में आने पर दोनों एक दूसरे पर एक्शन नहीं लेते। सपा पर निशाना साधते हुए PM ने कहा एक पार्टी को परिवार बचाने की चिंता है।उन्होंने कहा एक को परिवार बचाना है, दूसरे को कुर्सी पकड़नी है और तीसरे हम हैं जिसे यूपी बचाना है।

Loading...

Leave a Reply