पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली:पाकिस्तान ने एकबार फिर सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ की गई गोलीबारी में BSF के हेड कांस्टेबल सुशील कुमार शहीद हो गए। BSF की तरफ से भी पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग में जम्मू की 20 से ज्यादा चौकियों को निशाना बनाया।

हेड कांस्टेबल सुशील कुमार हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहनेवाले थे। फायरिंग के दौरान उन्हें सीने के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। उनके शरीर के दूसरे हिस्सों में भी गंभीर चोट थी।

BSF ने जब जवाबी फायरिंग की तो उसमें पाकिस्तानी रेंजर्स के कई चौकी तबाह हो गए। BSF की गोलीबारी में सीमापार कुछ घर भी जले हैं। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए BSF ने अपनी फायरिंग की ताकत पांच गुना बढा दी थी। जिसका नतीजा ये हुआ कि पाकिस्तानी चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा। सीमा पार कई लोग रोतो बिलखते भी देखे गए।

पाकिस्तान ने पहले आरएस पुरा सेक्टर के सांगवाल पोस्ट पर फायरिंग की थी। जिसमें कांस्टेबल सुशील कुमार को गोली लगी थी। उनका इलाज जम्मू के अस्पताल में चल रहा था। लेकिन रविवार देर रात उनकी मौत हो गई। फायरिंग में दो स्थानीय नागरिक और BSF के एक जवान घायल भी हुए हैं। पाकिस्तान की तरफ से जम्मू के आरएस पुरा, पुलवामा, पर्गवाल और अखनूर सेक्टर में 20 से ज्यादा BSF पोस्ट और गांव में फायरिंग की गई है।

Loading...

Leave a Reply