दानपेटी में भी Paytm, दिल्ली के कालका मंदिर में कीजिये डिजीटल दान

paytm-daan-2नई दिल्ली: अगर आप ये सोच रहे हैं कि बाजार में खुले पैसों की चल रही किल्लत के बीच भगवान के दरबार में दान कैसे करेंगे तो समझिये आपकी ये चिंता दूर हो चुकी है। क्योंकि एटीएम की भीड़ से बचने के लिए जिस Paytm का आप सहारा ले रहे थे उससे अब केवल ऑटो और होटल का बिल ही नहीं चुका सकते हैं बल्कि भगवान के दरबार में लगे दानपेटी में दान भी कर सकते हैं।

दिल्ली के कालका मंदिर में ये सुविधा शुरु हो चुकी है। नोटबंदी के बाद कालका मंदिर के व्यवस्थापक ने ये महसूस किया कि भक्तों को दान देने में असुविधा हो रही है। इसकी वजह है खुले पैसे का न होना। मंदिर के पुजारी से अकसर लोग इस असुविधा के बारे में बात करते थे। जिसके बाद Paytm से दान देने की व्यवस्था यहां शुरु की गई। अब मां के दरबार में पहुंचते ही Paytm की गूंज भी सुनाई देने लगती है।

paytm-daan-3दिल्ली के कालका मंदिर में Paytm एक्सेप्ट होने लगे हैं। अब आप यहां जितना दान देना चाहें दे सकते हैं। बगैर इस चिंता के कि खुले पैसे कहां से लाएं। मंदिर में जगह-जगह पोस्टर लगाकर इसकी जानकारी यहां आनेवाले भक्तों को दी गई है। मूर्ति के सामने रखे दानपत्र में भी Paytm के स्टीकर लगाए गए हैं।
नोटबंदी के बाद Paytm और फ्री चार्ज जैसे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन वाली कंपनी की चर्चा हर जुबान पर है। खुले पैसे की किचकिच से बचने के लिए लोग भी इन कंपनियों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

Loading...