बांदीपुरा में मारे गए आतंकियों के पास मिले 2000 के नए नोट

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। खासबात ये है कि आतंकियों के पास से 2000 रुपये के नए नोट भी बरामद किये गए हैं। देश के भीतर ही कई लोग ऐसे हैं जिन तक अभी 2000 रुपये के नोट नहीं पहुंचे हैं। लेकिन आतंकियों से 2000 के नोट बरामद होना गंभीर विषय है।

आतंकियों के पास से 2000 रुपये के नोट मिलने का एक मतलब ये भी है कि उन्हें ये नोट किसने दिये। क्योंकि इस बात की संभावना कम है कि नए नोट लेकर वो पाकिस्तान से भारत आए होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि इसे जारी हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं। दूसरी बात ये कि अगर आतंकी काफी दिनों से कश्मीर में ही छिपे थे तो इसकी जानकारी क्यों नहीं मिल सकी।

एक सवाल और भी है कि अगर आतंकियों को भारत में रहते ही नए नोट मुहैया कराए गए तो फिर यहां कौन है जो उनकी मदद कर रहा है। इस मामले में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि स्पीपर सेल की मदद से नए नोट आतंकियों तक पहुंचे हों। संभावना ये भी है कि पुराने नोट को बदल कर नए नोट हासिल किये गए हों और फिर उसे आतंकियों तक पहुंचाया गया हो।

Loading...

Leave a Reply