नोटबंदी ने बॉलीवुड की इन दो फिल्मों की कमाई पर फेर दिया पानी

नोटबंदी ने बॉलीवुड की इन दो फिल्मों की कमाई पर फेर दिया पानी

नई दिल्ली: 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोट को बंद करने का एलान हुआ। उसके ठीक 10 दिन बाद यानि 18 नवंबर को बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्में रिलीज हुई। उम्मीद की जा रही थी बंपर ओपनिंग और कमाई की। लेकिन हुआ इसका उलटा। दर्शकों की जो भीड़ मल्टीप्लेक्स के बाहर लगनी चाहिए थी वो कतार बैंकों के सामने लग गई। क्योंकि सभी को अपने पुराने हो चुके 500 और 1000 रुपये के नोट बदलवाने थे।

नोटबंदी का असर फोर्स 2 और तुम बिन 2 पर कुछ यूं हुआ कि दोनों ही फिल्म दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहीं। रिलीज के बाद अपने पहले वीकएंड में जॉन अब्राहम और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म फोर्स 2 ने 20.05 करोड़ का कारोबार किया। वहीं नेहा शर्मा की तुम बिन 2 की पहले वीकएंड की कमाई महज 2.50 करोड़ पर सिमट गई।

दोनों ही फिल्में सीक्वल हैं। फोर्स 2 साल 2011 में बनी फिल्म फोर्स का सीक्वल है। फिल्म को भारत में 1800 स्क्रीन पर रिलीज किया गया। ओपनिंग पर फिल्म की कमाई 6.05 करोड़ रही। शनिवार और रविवार को फिल्म ने 14 करोड़ की कमाई की।

वहीं अनुभव सिन्हा की फिल्म तुम बिन 2 साल 2002 में रिलीज हुई तुम बिन का सीक्वल है। इस फिल्म का हाल ये रहा कि नोटबंदी की वजह से दर्शक जुटे नहीं नतीजतन कई जगहों पर फिल्म का पहला शो रद्द करना पड़ा। रिलीज डेट पर फिल्म ने केवल 65 लाख की कमाई की। जबकि शनिवार और रविवार को दो दिनों में 1 करोड़ 80 लाख की कमाई की।

Loading...

Leave a Reply