जाकिर नाइक के 10 ठिकानों पर छापेमारी NIA ने दर्ज की FIR

मुंबई: विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक पर शिकंजा कसता जा रहा है। एनआईए ने शनिवार को जकिर नाइक के संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज मामले में मुंबई में 10 जगहों पर छापेमारी की। जाकिर नाईक के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। छापेमारी के दौरान एनआईए ने कई कागजात भी जब्त किये हैं।

zakir-naik-2जाकिर नाइक पर ओसामा बिन लादेन का गुणगान करने का आरोप है। विवादों में आने के बाद से ही जाकिर नाइक भारत से बाहर है। लेकिन पूछताछ के लिए उसे बुलाया जा सकता है। जाकिर नाइन ने कहा था मुसलमानों को आतंकवादी होना चाहिए।

कुछ दिन पहले ही जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर सरकार ने 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। उसकी संस्था पर गैरकानूनी गतिविधि में शामिल होने का आरोप है। जाकिर की संस्था पर विदेशों से चंदा लेने पर भी रोक लगाई गई है। सरकार ने अपने गजट नोटिफिकेशन में कहा था कि नाइक का एनजीओ गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल है। संस्था पर धार्मिक भावना भड़काने का भी आरोप है।

बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकियों ने जाकिर नाइक को अपना प्रेरणा बताया था। इसके बाद से जाकिर और इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन विवादों में आया था।

Loading...