इस सफेदी में कुछ दिखाई नहीं दे रहा है ‘सभी जगह फॉग चल रहा है’

नई दिल्ली: पूरा उत्तर भारत कोहरे के चपेट में है।इस कोहरे का रंग तो सफेद है लेकिन इस सफेदी का असर कुछ ऐसा हुआ है कि सबकुछ अंधेरे में खो गया है। सड़क, खेत की पगडंडी, रेलवे ट्रैक, हवाई पट्टी सबकुछ इस सफेदी में गुम हो चुकी है। अगर कुछ दिखाई दे रहा है तो बस ये सफेद चादर। जिसे बिहार और वाराणसी से लेकर दिल्ली, अमृतसर तक ने ओढ़ रखी है।

कोहरे की वजह से सड़क पर ट्रैफिक की चाल धीमी है तो वहीं रेल और हावाई यातायात पर भी इसका असर पड़ा है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है। जिसकी वजह से दिल्ली के अलग अलग स्टेशनों से गुरुवार सुबह 94 ट्रेन लेट चली। 1 ट्रेन रद्द कर दी गई जबकि 15 से ज्यादा ट्रेनों को री- शेड्यूल किया गया।

आईजीआई एयरपोर्ट से ऑपरेट होनेवाली फ्लाइट पर भी कोहरे का असर पड़ा है। 6 से ज्यादा इंटरनेशनल और घरेलू फ्लाइट लेट हुई है जबकि 1 घरेलू फ्लाइट को कैंसिल किया गया है। कोहरे का असर दिल्ली की सड़कों पर भी है। जहां ट्रैफिक की रफ्तार धीमी है।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह विजिबिलिटी लेवल 150 मीटर रहा। अमृतसर में विजिबिलिटी शून्य पर पहुंच गया जबकि चंडीगढ़ में 800 मीटर और लखनऊ में 150 मीटर विजिबिलिटी रहा।

यूपी में कोहरा के साथ साथ शीतलहर ने भी अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, कानपुर में कड़ाके की ठंड है। ठंड की चपेट में बिहार और झारखंड के जिले भी हैं। जहां लोग दिन में भी गाड़ियों की हेडलाइट जलाकर चल रहे हैं।

Loading...