इस स्टार प्रचारक ने अखिलेश के लिए शादी नहीं करने की भीष्म प्रतिज्ञा कर ली

इस स्टार प्रचारक ने अखिलेश के लिए शादी नहीं करने की भीष्म प्रतिज्ञा कर ली




लखनऊ: यूपी के बरेली में अखिलेश का एक स्टार प्रचारक रहता है। नाम है प्रमोद। कद 3 फुट 8 इंट और उम्र 44 साल है। इतनी सारी विशेषताओं के बीच प्रमोद नाम के इस स्टार प्रचारक की सीएम अखिलेश के प्रति समर्पण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस बार नए साल में उन्होंने अखिलेश के लिए शादी नहीं करने का फैसला किया है। पिछले दिनों जब मुलायम ने अखिलेश को पार्टी से निकाला तो उसके तुरंत बाद प्रमोद ने भी बरेली के समाजवादी लॉयर्स फ्रंट के सिटी प्रेसिडेंट के पद से इस्तीफा दे दिया।

अब अखिलेश के इस स्टार प्रचारक ने जो प्रतिज्ञा ली है उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। नए साल में प्रमोद ने प्रतिज्ञा की है कि वो शादी नहीं करेंगे क्योंकि उनकी शादी समाजवादी पार्टी से हो चुकी है। समाजवादी पार्टी में प्रमोद सबसे छोटे कद के स्टार प्रचारक हैं। लेकिन बड़े कद वाले भी उन्हें पूरा सम्मान देते हैं। उन्हें अखिलेश ने खुद लड़की से शादी का सुझाव दिया था लेकिन अपने टाइट शेड्यूल का हावाल देकर उन्होंने शादी से इनकार कर दिया था।

pramod-1मुलायम और अखिलेश के बीच चल रही उठापटक के बीच प्रमोद का कहना है कि ‘नेताजी को अखिलेश को पार्टी अध्यक्ष बना देना चाहिए। जो भी हो मैं हमेशा अखिलेश के साथ हूं।‘ अपनी शादी के बारे में प्रमोद ने बताया कि ‘एकबार गोरखपुर में कन्या विद्या धन वितरण के कार्यक्रम में जुटी भीड़ में अखिलेश ने वहां पहुंची एक लड़की से शादी का सुझाव दिया था। उन्होंने शादी के बारे में मेरी राय मांगी थी और मैंने इनकार कर दिया था।‘

प्रमोद बताते हैं कि पार्टी में इस लेवल तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। प्रमोद मानते हैं कि उनका छोटा कद इस काम में बेहद मददगार साबित हुआ। प्रमोद पहली बार 2003 में मुलायम सिंह यादव से मिले थे। उसी वक्त उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई थी। प्रमोद ने मैनपुरी, बदायूं, बरेली, हरदोई में कई उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है। 2004 में गन्नौर उपचुनाव में मुलायम के लिए प्रचार करने के बाद उनके नाम के साथ स्टार कैंपेनर की उपाधि जुड़ गई।

Loading...

Leave a Reply