न्यूजीलैंड में मस्जिद पर आतंकी हमला, 49 की मौत, हमलावर ने नरसंहार का बनाया LIVE Video

नई दिल्ली:  न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार दोपहर के वक्त हुए आतंकी हमले में 49 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले में 40 से ज्यादा लोग घायल भी हैं। हमलावर में क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों को अपना निशाना बनाया। जिसमें उसने 50 से ज्यादा राउंड फायरिंग की। हमलावर जब लोगों को अपनी गोलियों का निशाना बना रहा था तब वो इसका लाइव वीडियो भी बना रहा था।

हमलावर ने क्राइस्टचर्च के डीन एवेन्यू मस्जिद और लिनवुड मस्जिद को अपना निशाना बनाया। इनमें से ज्यादातर लोग डीन एवेन्यू मस्जिद में मारे गए हैं। न्यूजीलैंड में हुए इस हमले के बाद ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय शोक का एलान किया गया है। न्यूजीलैंड के पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने इसे आतंकी हमला बताया है।

न्यूजीलैंड में हुई इस हमले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें से एक महिला भी शामिल है। हमले की जिम्मेदारी लेनेवाले व्यक्ति ने प्रवासी विरोधी घोषणापत्र छोड़ा है। जिसमें उसने अपने बारे में बताया है और ये भी जानकारी दी है कि उसने ये हमला क्यों किया है। उसने बताया कि वो 28 साल का श्वेत ऑस्ट्रेलियाई है। उसने अपना नाम ब्रिंटन टेरेंट बताया है।

ऊधर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने इस बात की पुष्टि की है कि गिरफ्तार किये गए चार लोगों में से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक भी शामिल है। पीएम मॉरिसन ने कहा कि क्राइस्टचर्च में एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी ने गोलीबारी की। वह ऑस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है। उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया।

(Visited 45 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *