new-year-2017-extra-benifit-for-employee

2017 में होगी छुट्टियों की भरमार, अभी से बना लीजिये आउटिंग का प्रोग्राम

2017 में होगी छुट्टियों की भरमार, अभी से बना लीजिये आउटिंग का प्रोग्राम




नई दिल्ली: 2016 का आखिरी महीना अपने आखिरी पड़ाव पर है। चंद दिनों का और इंतजार उसके बाद मौजूदा साल इतिहास में दर्ज हो जाएगा और एक नया साल आपके सामने होगा। आपके सपनों का साल। जिसमें आप अपनी जिंदगी को एक नई ऊंचाई देंगे। जो काम इस साल अधूरे रह गए उसे अगले साल पूरा करेंगे।

2017 का कैलेंडर जब लोग निहारते हैं तो उनके मन में एक सवाल जरुर होता है कि आनेवाले नए साल में छुट्टियों का क्या सीन है। कहीं सारे पर्व त्यौहार शनिवार और रविवार को ही तो नहीं पड़ रहे हैं। क्योंकि अगर ऐसा होने पर छुट्टियां मुफ्त में कुर्बान हो जाती हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि 2017 में छुट्टियों की भरमार है। शुरुआत पहले महीने से करते हैं।

2017 की पहली छुट्टी 14 जनवरी को मकर संक्रांति की है। जो शनिवार को है। रविवार वैसे भी छुट्टी होती है। इसके बाद गणतंत्र दिवस है। जो 26 जनवरी यानि महीने के चौथे हफ्ते में पड़ता है। इस बार गणतंत्र दिवस गुरुवार को है। अगर आप शुक्रवार को एक दिन की छुट्टी ले लेंगे तो आपकी पूरे चार दिन की छुट्टी हो जाएगी।

फरवरी में महाशिवरात्री 24 फरवरी दिन शुक्रवार को है। यहां भी आपको तीन दिन छुट्टी मिल रही है। 13 मार्च को होली है। और दिन सोमवार पड़ता है। यहां भी आपके पास छुट्टियों का स्टॉक है। कर्नाटक का नया साल उगाड़ी मंगलवार को पड़ रहा है।

अप्रैल महीने में गुड फ्राइडे है। उसी दिन अंबेडकर जयंती भी है। 1 मई को होनेवाला मजदूर दिवस सोमवार को है। अगस्त में दो लंबे वीकेंड्स हैं। सोमवार यानि 14 अगस्त की छुट्टी अगर आप लेते हैं तो आपको 12 से 15 अगस्त तक लंबी छुट्टी मिल सकती है। फिर 25 अगस्त को गणेश चतुर्थी है। इस दिन शुक्रवार है। यानि इसके बाद वीकेंड। हो गए न अगस्त महीने में छुट्टियों की बहार।

दशहरा भी आपके लिए छुट्टियां लेकर आया है। इस दौरान अगर आप 3 दिन की छुट्टी ले लेते हैं तो आपको पूरे 10 दिन की छुट्टी मिल जाएगी। 29 सितंबर को आयुध पूजा 30 सितंबर को विजयादशमी और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती। अगर आप 3,4 और 6 अक्टूबर को छुट्टी ले लेते हैं तो आपके हिस्से में लंबा वीकेंड आ सकता है। 5 अक्टूबर को वाल्मीकि जयंति है। यानि थोड़ी पर्फेक्ट प्लानिंग कर आप 29 सितंबर से 8 अक्टूबर तक लंबी छुट्टी का मजा उठा सकते हैं।

अब दिवाली की बात करते हैं। दिवाली भी आपके लिए लंबी छुट्टी लेकर आया है। बुधवार से शुक्रवार तक आधिकारिक छुट्टियां हैं। इसके बाद शनिवार और रविवार को वीकेंड की छुट्टी। यानि 5 दिन आपको मिल गए। अब साल के आखिरी पर्व की बात कर लेते हैं। ये है क्रिसमस। क्रिसमस यानि 25 दिसंबर 20 17 में सोमवार को पड़ रहा है। यहां भी आप 23 से 25 दिसंबर तक छुट्टी मना सकते हैं।

अब तो आप के चेहरे पर भी मुस्कान तैर रही है। मुस्कुराने की वजह भी तो है। क्योंकि साल 2017 आपके लिए छुट्टियों की सौगात लेकर आ रहा है। यानि 2017 केवल कहने भर के लिए हैप्पी न्यू ईयर नहीं होगा बल्कि सही मायने में 2017 में हैप्पी फील करनेवाली बात भी है।

Loading...

Leave a Reply