AMU में भारत के नक्शे से कश्मीर गायब, बढ़ सकता है विवाद

अलीगढ़:  अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक नया विवाद दस्तक दे सकता है। यहां यूनिवर्सिटी में भारत के नक्शे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल एएमयू में कार्यक्रम को लेकर पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें भारत का नक्शा छपा था। लेकिन इस नक्शे से कश्मीर गायब था। इस बात की जानकारी जब एएमयू प्रशासन को लगी तो आनन फानन में पोस्टर हटवाए गए। साथ ही कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया। ये कार्यक्रम एएमयू कल्चरल एजुकेशन सेंटर की तरफ से ड्रामा क्लब में होना था।

इस पूरे विवाद पर एमएमयू प्रवक्ता शाफे किदवई ने कहा महान लेखक असगर वजाहत के लिखे नाटक जिन लाहौर नी वेख्या का मंचन केनेडी ऑडीटोरियम में होना था। मशहूर नाटककार हबीब तनवीर ने इसका हिंदुस्तान में कई जगह मंचन किया है। इस कार्यक्रम का पोस्टर ठीक से नहीं बन पाया। इसमें कुछ त्रुटि रग गई। इसलिए तत्काल पोस्टर हटवाया गया और नाटक को रद्द कर दिया गया।

एएमयू प्रवक्ता ने भी माना कि पोस्टर में गलती रह गई थी। उन्होंने भी इस बात को स्वीकार किया कि भारत के नक्शे में त्रुटि थी। हलांकि विवाद के लिए हमेशा की तरह मीडिया को जिम्मेदार बताया गया। लेकिन सवाल ये भी है कि गलत पोस्टर को लगाया ही क्यों गया।

(Visited 35 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *