एनडी तिवारी अपने बेटे रोहित शेखर के साथ बीजेपी में शामिल हुए

एनडी तिवारी अपने बेटे रोहित शेखर के साथ बीजेपी में शामिल हुए

नई दिल्ली: उम्र का 90 दशक पार कर चुके कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता एनडी तिवारी और उनके बेटे रोहित शेखर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दोनों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शेखर उत्तराखंड के हल्द्वानी सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

राजनीति में एनडी तिवारी काफी मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं। वो 3 बार उत्तर प्रदेश के और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं। 2007 में उन्हें आंध्र प्रदेश का सीएम भी बनाया गया था। तिवारी की कोशिश अपने बेटे रोहित शेखर को राजनीति में स्थापित करने की है। पहले एनडी तिवारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर यूपी में किसी सीट से रोहित को उम्मीदवार बनवाना चाहते थे। लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने बीजेपी का रुख किया।

उत्तराखंड में अबतक 11 कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। खास बात ये है कि उत्तराखंड के सभी पूर्व सीएम अब बीजेपी के पाले में हैं। इनमें से 9 को पार्टी टिकट दे भी चुकी है। दो कांग्रेसी के परिजनों को भी टिकट मिल चुका है। अब रोहित शेखर की बारी है। जिस सीट से रोहित टिकट चाहते हैं वहां अबतक बीजेपी ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं। इसलिए माना जा रहा है बीजेपी उन्हें भी निराश नहीं करेगी।

Loading...

Leave a Reply