FAROOKH ABDULLAH

फारूख अब्दुल्ला का पाकिस्तान प्रेम, बोले कश्मीर में अमेरिका-चीन करे मध्यस्थता

फारूख अब्दुल्ला का पाकिस्तान प्रेम, बोले कश्मीर में अमेरिका-चीन करे मध्यस्थता

नई दिल्ली:  नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्दुल्ला ने एकबार फिर से बहुत बड़ा विवादित बयान दिया है। फारुख ने कहा कश्मीर के मुद्दे पर चीन और अमेरिका दोनों को बातचीत में शामिल किया जाना चाहिए। फारुख ने कहा कश्मीर में बच्चों पर गोली चलाई जा रही है। स्कूलों में बच्चे बंधक बन रहे हैं। इसपर सरकार को ये साफ करना चाहिए कि इसके पीछे कौन है। लेकन जब फारुख अब्दुल्ला से ये पूछा गया कि पाकिस्तान सीमापार से गोलीबारी कर रहा है तो फारुख का पाकिस्तान प्रेम जाग उठा। इस सवाल के जवाब में फारुख अब्दुल्ला ने कहा पाकिस्तान तो गोलीबारी करेगा। आप उसे रोक नहीं सकते। पाकिस्तान तबतक सीमापार से फायरिंग करेगा जबतक उसके साथ कश्मीर पर बात नहीं किया जाता है।

फारुख अब्दुल्ला ने पहले तो कहा कि कश्मीर में जो हालात बने हैं उसपर सरकार से जवाब मांगा जाएगा। फारुख ने सरकार ये साफ करे कि कश्मीर में जो गोलियों के डर से बच्चों को स्कूल में बंद रहना पड़ता है इसके पीछे कौन लोग हैं। ये साफ होना चाहिए। फरुख इतनी मासूमियत के साथ अपनी बात कह रहे थे जैसे वो कश्मीर के बारे में कुछ जानते ही नहीं हों।

फारुख अब्दुल्ला की बातों से यही झलक रहा था कि वो पाकिस्तान के मेहमान बनकर बात कर रहे हैं। भारत तो क्या पूरी दुनिया को पता है कि कश्मीर में आतंकवाद के पीछे केवल और केवल पाकिस्तान का हाथ है। अमेरिका पाकिस्तान को आतंकियों का पनाहगाह बता चुका है लेकिन फारूख की नजर में पाकिस्तान पर उठाए जाने वाले सवाल और लगाए जा रहे आरोप में दम नहीं है।

जिस तरह से फारुख अब्दुल्ला अपनी बात कह रहे थे उससे यही झलक रहा था कि वो भारत के सांसद नहीं बल्कि पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता हैं। फारुख अब्दुल्ला को सीमा पास से हो रही फायरिंग में कुछ भी गलत नहीं लगता है। फारुख कहते हैं पाकिस्तान तो फायरिंग करेगा ही। क्योंकि जबतक सरकार उससे कश्मीर को लेकर बात नहीं करेगी तबतक पाकिस्तान फायरिंग करता रहेगा। आप उसे रोक नहीं सकते हैं।

फारुख ने ये बात भी कह दी कि कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत में चीन और अमेरिका को भी शामिल किया जाना चाहिए। फारुख अब्दुल्ला की इस सोच पर बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने कहा फारुख अब्दुल्ला पहले ये बताएं को वो भारत के सांसद हैं या फिर पाकिस्तान के प्रवक्ता। गिरिराज सिंह ने कहा फारुख अब्दुल्ला कभी पत्थरबाजों का समर्थन करते हैं तो कभी पाकिस्तान का। फारुख अब्दुल्ला की तरफ से अमेरिका और चीन की मध्यस्थता पर उन्होंने कहा हम कश्मीर का मामला हल करने के लिए सक्षम हैं।

Loading...

Leave a Reply