राहिल शरीफ पर सवाल सुनकर PM नवाज शरीफ को सांप सूंघ गया!

दिल्ली: उरी हमले के बाद विश्व बिहादरी में पाकिस्तान एक कोने में सिमट रहा है। अमेरिका ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में समझाया है कि अब सुधरने का वक्त आ गया है। अगर अब भी पाकिस्तान ने खुद को नहीं सुधारा तो परिणाम भयानक हो सकते हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जब मीडिया ने राहिल शरीफ के कार्यकाल को बढ़ाए जाने पर सवाल पूछा तो उनके गले से आवाज तक नहीं निकली। सवाल सुनने के बाद नवाज शरीफ ने कहा ‘कोई और सवाल?’ एक प्रधानमंत्री का अपने सेना प्रमुख के नाम से इस तरह घबराना बताता है कि नवाज शरीफ केवल नाम के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री हैं सत्ता सेना चलाती है।

दरअसल ब्रिटिश सेना प्रमुख ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि राहिल शरीफ दुनिया के सबसे बेहतर सेना प्रमुख हैं। ब्रिटिश सेना प्रमुख ने एक इंटर्व्यू में राहिल शरीफ की तारीफ की थी। जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा में पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से राहिल शरीफ को लेकर सवाल किये गए थे।

पत्रकारों ने पूछा था कि ब्रिटिश सेना प्रमुख ने राहिल शरीफ की तारीफ की है। इसके बाद क्या पाकिस्तानी सरकार राहिल शरीफ का कार्यकाल बढ़ाएगी। लेकिन सवाल सुनने के बाद पत्रकार नवाज शरीफ के जवाब का इंतजार करते रहे और उन्होंने कहा ‘कोई और सवाल?’

राहिल शरीफ के कार्यकाल को बढ़ाने या न बढ़ाने में नवाज शरीफ की कुछ खास भूमिका है नहीं। नवाज शरीफ को वही करना होगा जो वहां सेना और आईएसआई की तरफ से फरमान दिया जाएगा। नवाज उस फरमान पर केवल अपनी रजामंदी का दस्तखत करेंगे। जहां मजबूरी एक प्रधानमंत्री पर इस कदर हावी है वहां नवाज शरीफ से सवाल का जवाब देने की जगह, सवाल के बाद सवाल की ही उम्मीद थी। क्योंकि पाकिस्तानी सेना प्रमुख के खिलाफ कुछ बोलने का मतलब है पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज की गद्दी खिसक गई।

Loading...

Leave a Reply