पाकिस्तान के दोनों ‘शरीफ’ ने सेना की युद्ध तैयारियों का लिया जायजा




नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने भारत के सीमा के करीब पहुंचकर पाकिस्तानी सेना की युद्ध की तैयारियों का जायजा लिया। राजस्थान में श्रीगंगानगर और बीकानेर सीमा के ठीक सामने पंजा के बहावलपुर के खैरपुर तमेवाली के फायरिंग रेंज में पाकिस्तानी आर्मी और एयरफोर्स के युद्ध की तैयारियों को देखा।

इस मौके पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने अपनी आदत के मुताबिक भारत के खिलाफ आग उगला। नवाज शरीफ ने कश्मीर में भारत को फेल करार देते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। वहीं राहिल शरीफ भारतीय सेना के हाथों पाकिस्तानी सेना के जवानों के मारे जाने से परेशान दिखे और सबको भारतीय सेना के 40 से 44 जवान पिछले डेढ़ महीने में मार गिराने का दावा करते दिखे।

पाकिस्तान ने इस युद्धाभ्यास को सादुल बर्क यानी जलजला नाम दिया है। पाकिस्तान के इस सादुल बर्क में मुल्तान स्ट्राइक कोर अल खलीद टैंक के साथ प्रदर्शन किया तो एयरफोर्स ने जे एफ थंडर फाइटर जेट के साथ टारगेट पर हमला किया। भारतीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना के जमावड़े के बाद से भारतीय सेना ने भी इस इलाके में मुस्तैदी बढ़ा दी है।

Loading...