नवाज शरीफ का कबूलनामा, पाकिस्तान ने करवाया था 26/11 का मुंबई हमला

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मुंबई आतंकी हमले को लेकर बड़ा कबूलनामा सामने आया है। उन्होंने कबूल किया है कि आतंकियों के भारत के सीमा में पहुचने में पाकिस्तान ने की मदद थी।

एक सवाल के जवाब में नवाज शरीफ में  कहा है कि पाकिस्तान सरकार ने आतंकियों को सीमा पार करके जाने और मुंबई में हमला करने की इजाजत क्यों दी? पाक अखबार ‘डॉन’ में  पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा पाकिस्तान में चल रहे 26/11 केस का ट्रायल पूरा न होने पर भी सवाल उठाया गया। उन्होंने कहा कि अगर आज दुनिया में अलग थलग पड़ा है तो एक मात्र कारण आतंकियों को समर्थन देना है।

बता दें कि अभी तक पाकिस्तान का कहना था कि मुंबई आतंकी हमले को नॉन स्टेट एक्टर्स ने अंजाम दिया है। लेकिन उसकी सरकार की कोई भूमिका नहीं है। और अब नवाज शरीफ के कबूलनामे से पाकिस्तान एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है।

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा देश में सिर्फ एक ही सरकार हो। जो संवैधानिक प्रक्रिया से चुनी गई हो। उन्होंने सवाल उठाया कि आतंकी को  सीमा पार कर और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत क्यों दी गयी?

पाकिस्तान की रावलपिंडी एंटी-टेरोरिस्ट कोर्ट में मुंबई हमले मामले की सुनवाई बंद करने का जिक्र करते हुए नवाज शरीफ ने कहा अगर मुंबई हमले की सुनवाई क्यों नहीं पूरी की गयी तो बस एक कारण था कि  पाकिस्तान इस बात से हमेशा इनकार करता रहा है कि साल 2008 के मुंबई हमले में उसकी कोई मदद नहीं  है।

नवाज शरीफ के इंटरव्यू से पाकिस्तान की पोल खुल गयी है। भारत काफी समय से यह बात कहता आ रहा है कि पाकिस्तान आतंकी को पनाह देता है लेकिन वो इस बात से इनकार करता रहा था।

Loading...