navjoth-singh-sidhu

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिद्धू




नई दिल्ली: महीनों से ये कयास लगाए जा रहे थे कि नवजोत सिंह सिद्दू किधर जाएंगे। अब वो सस्पेंस खत्म हो चुका है। क्योंकि सिद्धू कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर ईस्ट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सिद्धू की पत्नी ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की। सिद्धू ने पिछले साल बीजेपी से इस्तीफा दिया था।

बीजेपी छोड़ने के बाद कई बार ये बात भी सामने आई कि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल जब पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहे थे उस वक्त भी उन्होंने कहा था कि उनकी सिद्धू से बात जारी है। सिद्दू की तारीफ करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि वो अच्छे इंसान हैं उम्मीद है वो हमारे साथ आ जाएंगे।

लेकिन कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़के की खबर पुख्ता होने के बाद अब वो सारे कयास खत्म हो चुके हैं। सिद्धू कांग्रेस के हाथ को थाम चुके हैं। पिछले साल 28 नवंबर को सिद्धू की पत्नी कांग्रेस में शामिल हुई थीं। लेकिन वो चुनाव नहीं लड़ेंगी। हाल ही में कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू या उनकी पत्नी में से किसी एक को ही टिकट दिया जाए। जाहिर तौर पर कांग्रेस यहां परिवारवाद के आरोपों से खुद को बचाना चाहती थी। क्योंकि एक ही परिवार में दो टिकट देने पर इस तरह की मांग दूसरे टिकट के दावेदारों की तरफ से भी उठ सकती थी। उस हालत में कांग्रेस के लिए समस्या खड़ी हो सकती थी।

Loading...

Leave a Reply