कॉमेडी शो में काम करते रहे तो सिद्धू से संस्कृति मंत्रालय ले लिया जाएगा- कैप्टन

नई दिल्ली: कॉमेडी शो में काम करने को लेकर पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिद्धू और सीएम अमरिंदर सिंह के बीच बना तनाव अभी खत्म नहीं हुआ है। कैप्टन ने साफ किया है कि अगर संविधान इसकी इजाजत देता है तो उन्हें सिद्धू के कॉमेडी शो में काम करने पर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन सिद्धू से संस्कृति मंत्री जरुर वापस लिया जा सकता है।

सिद्धू ये कहते हुए टीवी सीरियल में काम करना जारी रखना चाहते हैं कि वो अपनी जीविका कमाना चाहते हैं। सिद्धू ने कहा था कि सुबह के 9 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक वो मंत्रालय में काम करेंगे। लेकिन शाम के 6 बजे के बाद और सुबह के 9 बजे से पहले तक वो कहां थे और क्या कर रहे थे इस बारे में किसी को सवाल करने का हक नहीं है।

ये भी पढें :

– अहमदाबाद से नेवार्क जा रहे एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

इस मामले पर अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि संविधान में निजी व्यवसाय को लेकर किसी विधायक या मंत्री को अयोग्य घोषित किये जाने का कोई प्रावधान नहीं है। लेकिन कुछ नैतिक जिम्मेदारी भी होती है। जिसके अनुसार एक लोक सेवक को व्यावसायिक गतिविधि से खुद को अलग रखना चाहिए।

रोहतकी ने आगे कहा पद बड़ा हो तो जिम्मेदारी भी बड़ी हो जाती है। आप यह कहते हैं कि आप सुबह के 9 बजे से शाम के 6 बजे तक लोक सेवक हैं और शाम के 6 बजे से सुबह के 8 बजे तक लोकसेवक नहीं है। लोकतंत्र इसका समर्थन नहीं करता। आचार संहिता स्पष्ट तौर पर आपको कीसी भी तरह के वाणिज्यिक कारोबार से खुद अलग होने को कहता है।

Loading...