बारामूला हमले से पहले पाकिस्तानी NSA जंजुआ ने की थी NSA अजीत डोभाल से बात

दिल्ली: रविवार की रात आतंकियों ने बारामूला में राष्ट्रीय राइपल्स के कैंप को आपना निशाना बनाने की कोशिश की। सीमा पार से लगातार पाकिस्तानी सैनिक सीज फायर का उल्लंघन कर रहे हैं। पाकिस्तान में बैठा आतंकी हाफिज सईद भारत पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की धमकी दे रहा है इस बीच पाकिस्तान के NSA जंजुआ ने भारत के NSA अजीत डोभाल से बात की है।

पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक भारत के NSA अजीत डोभाल के साथ बातचीत में पाकिस्तानी NSA जंजुआ ने कहा कि दोनों देशों को तनाव कम करने के लिए कोशिश करनी चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया ने विदेशी मामलों में नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज के हवाले से कहा था कि जंजुआ और डोभाल के बीच तनाव कम करने को लेकर बातचीत हुई है। पाकिस्तानी मीडिया ही ये दावा भी कर रही है कि दोनों के बीच तनाव कम करने को लेकर सहमति बन गई है।

पाकिस्तान की तरफ से बातचीत कर तनाव कम करने के लिए कोशिश करने की बात कही जा रही है। लेकिन दूसरी तरफ आतंकी घुसपैठ कर रहे हैं। अभी भी उरी जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं आतंकी। सीमा पार से पाकिस्तानी रेंजर्स गोलीबारी कर रहे हैं। भारत की तरफ से 28 सितंबर को किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से अबतक कई बार पाकिस्तानी सैनिक सीज फायर का उल्लंघन कर चुके हैं। इतने के बाद पाकिस्तान तनाव कम करने के लिए कोशिश करने की बात कर रहा है।

रविवार को जंजुआ और डोभाल के बीच हुई बातचीत के कुछ देर बाद ही बारामूला में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया। जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हुआ। इस हमले के लिए आतंकी पूरी तैयारी के साथ आए थे। लेकिन सेना की तरफ से जब करारा जवाब दिया गया तो आतंकी अपनी जान बचाकर भाग गए। क्या इस माहौल में तनाव कम करने की कोशिश कारगर हो सकती है?

Loading...

Leave a Reply