narsingh-yadav-rio-olympics

डोप टेस्ट में फेल हुए नरसिंह यादव, रियो ओलंपिक का टूटा सपना !

डोप टेस्ट में फेल हुए नरसिंह यादव, रियो ओलंपिक का टूटा सपना !

दिल्ली :74 किलोग्राम वर्ग के भारतीय पहलवान नरसिंह यादव के रियो ओलंपिक में शामिल होने पर संशय के बादल छा गए हैं । नरसिंह यादव डोप टेस्ट में फेल हो गए। जिसके बाद नरसिंह यादव को रियो ओलंपिक में जाने वाली टीम में रोक दिया है। डोप टेस्ट के दौरान नरसिंह यादव के शरीर में प्रतिबंधित दवाईयां पाई गई। नाडा के डायरेक्टर जनरल नवीन अग्रवाल ने नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने की पुष्टि कर दी है। इसके बाद अब इस बात की उम्मीद काफी कम है कि वो रियो ओलंपिक में शामिल हो पाएंगे।

नरसिंह के B सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। निरिंसह का डोपिंग टेस्ट 5 जुलाई को नाडा की तरफ से सोनीपत में किया गया था। 10 दिन बाद नरसिंह का A टेस्ट पॉजिटिव आया था। उसके बाद B टेस्ट किया गया तो वह भी पॉजिटिव आया। निरसिंह के रियो ओलंपिक में जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को होगा।

नरसिंह यादव ने 2014 के एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं 2015 के वॉल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रियो के लिए क्वालीफाई किया था।

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच ओलंपिक दावेदारी को लेकर काफी विवाद हुआ था। सुशील कुमार ने नरसिंह के साथ ट्रायल कराने की मांग की थी। इस मांग को लेकर सुशील कुमार कोर्ट तक चले गए थे। लेकिन कोर्ट से सुशील कुमार को कोई राहत नहीं मिली। जिसके बाद नरसिंह यादव को ही रियो के लिए चुना गया। लेकिन अब डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद नरसिंह के रियो जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को इसका औपचारिक एलान भी कर दिया जाएगा।
-Narsingh Yadav, RIO Olympic 2016

Loading...

Leave a Reply