narender-modi-at-luckhnow-election-rely

दिल्ली की तरह लखनऊ में भी दौड़ने वाली सरकार चाहिए-मोदी

दिल्ली की तरह लखनऊ में भी दौड़ने वाली सरकार चाहिए-मोदी

गोरखपुर/यूपी:यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में तीसरी बड़ी रैली गोरखपुर में की। गोरखपुर के लोगों के लिए मोदी दिल्ली से सौगात लेकर गए थे। सबसे पहले वहां महंत अवैद्यनाथ की प्रितिमा का अनावरण किया, फिर गोरखपुर में AIIMS के निर्माण का एलान किया इसके बाद 26 सालों से बंद पड़े खाद कारखाने को चालू करने का एलान किया।

गोरखपुर में AIIMS का निर्माण और खाद कारखाने को चालू करने का ऐलान कर मोदी पूर्वांचल के लोगों से राजनीतिक मदद की आस भी लगाए बैठे हैं। उन्होंने कहा खाद कारखाना इसलिए चालू हो रहा है क्योंकि आपने दिल्ली में दौड़नेवाली सरकार बनाई। लेकिन आपका विकास हो सके, पूर्वांचल का विकास हो सके, नौजवानों को नौकरी मिल सके, किसान आत्मनिर्भर हो सकें इसके लिए लखनऊ में भी दौड़ने वाली सरकार की जरुरत है। यहां मोदी ने मुलायम या मायावती का नाम तो नहीं लिया लेकिन ये बता दिया कि विकास चाहिए तो बीजेपी को लखनऊ में स्थापित करें।

मोदी के पूरे भाषण का जोर यूपी खासकर पूर्वांचल के विकास पर था। गोरखपुर खाद कारखाना चालू करने के एलान के साथ ही मोदी ने कहा ये काम पहले भी हो सकता था लेकिन किसी सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। यहां के किसान यूरिया के लिए इधर उधर भटकते रहे, पुलिस उनपर डंडे बरसाती रही लेकिन यूरिया कैमिकल फैक्ट्री के पास बेच दिया जाता था। सब्सिडी का पैसा भी कैमिकल फैक्ट्री वाले ले लेते थे। यहां का कारखाना बंद पड़ा रहा विदेशों से यूरिया मंगाती रही पहले की सरकार।

पीएम मोदी ने कहा यूरिया की कालाबाजारी रोकने के लिए उसमें नीम कोटिंग की गई। जिसके बाद यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगी। गोरखपुर के विकास पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जगदीशपुर हल्दिया गैस पाइपलाइन शुरु होते ही खाद कारखाना भी चालू हो जाएगा। जगदीशपुर हल्दिया गैस पाइपलाइन से लोगों के घरों तक भी पाइपलाइन के जरिये गैस पहुंचाया जाएगा।

अपने इस दौरे में पीएम ने गोरखपुर में AIIMS की आधारशिला भी रखी। यहां एक हजार करोड़ से ज्यादा खर्च कर 700 बेड वाला AIIMS बनाया जाएगा। मोदी ने कहा अब लोगों को इलाज के लिए गोरखपुर से दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने मौजूदा यूपी सरकार पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा यूपी में चिकित्सा व्यवस्था में सुधार करने के लिए 7 हजार करोड़ का बजट रखा गया है। लेकिन यूपी सरकार अभी तक केवल 2 हजार 850 करोड़ रुपया ही खर्च कर सकी। यही वजह है कि यूपी में लोगों को चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है।

मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में वो बीजेपी के पक्ष में वोट करें। मोदी ने मुलायम या मायावती का बगैर नाम लिये कहा कि परिवारवाद या जातिवाद से भला नहीं हो सकता है। विकासवाद से ही सभी का भला हो सकता है।

Loading...

Leave a Reply