narender-modi-man-of-the-year-2016

दुनिया के 10 पावरफुल लोगों में शामिल हुए पीएम मोदी, Forbs ने जारी की सूची

दुनिया के 10 पावरफुल लोगों में शामिल हुए पीएम मोदी, Forbs ने जारी की सूची




नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को Forbs मैगजीन के दुनिया के टॉप 10 लोगों में शामिल किया गया है। दुनियाभर के 10 पारवरफुल लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी को 9वें नंबर पर जगह दी गई है। इस लिस्ट में रुस के राष्ट्रपति ब्लादिरमीर पुतिन लगातार चौथी बार नंबर एक की पोजीशन पर हैं। अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

Forbs मैगजीन के मुताबिक देश के 1.3 अरब लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी पॉपुलर हैं। बराक ओबामा और शी जिनपिंग के साथ मुलाकात के दौरान मोदी की छवि एक ग्लोबल लीडर की बनी है। इन अहम मुलाकातों के बाद मोदी की प्रसिद्धि भी बढ़ी है।

Forbs ने नरेंद्र मोदी की तरफ से लिये गए नोटंबदी का भी जिक्र किया है। मोदी सरकार ने 8 नवंबर को 500 और 1000 के नोट बंद करने का फैसला लिया था। Forbs की लिस्ट में तीसरे नंबर पर जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल हैं। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चौथे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में पोप फ्रांसिस पांचवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में यूएस प्रेसिडेंट बराक ओबामा 48वें नंबर पर हैं। जबकि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन 43वें नंबर पर हैं। आईएसआईएस का मुखिया इस लिस्ट में 57वें नंबर पर है।

Loading...

Leave a Reply