नजीब जंग दिल्ली के उपराज्यपाल बने रहेंगे!




नई दिल्ली: गुरुवार को अचानक इस्तीफा दे चुके दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग का इस्तीफा नामंजूर हो गया है। राजनिवास की तरफ से बताया गया है कि जबतक अगले उप राज्यपाल की नियुक्ति नहीं हो जाती है तबतक वो उप राज्यपाल बने रहें। हलांकी नजीब जंग उप राज्यपाल का पद छोड़ने का मन पूरी तरह से बना चुके हैं।

नजीब जंग ने गुरुवार को अचानक उप राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद दिल्ली में सियासी भूचाल आ गया था। क्योंकि उनके इस्तीफे की कहीं कोई चर्चा नहीं थी। उनके इस्तीफे पर अटकलों का दौर चल पड़ा था। जंग के इस्तीफे के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने पहुंचे थे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी थी। वहीं कांग्रेस ने जंग के इस्तीफे के पीछे बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच साठगांठ बताया था।

कांग्रेस ने कहा था कि उप राज्यपाल नजीब जंग शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट जारी करने वाले थे। लेकिन बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने आपस में सांठगांठ कर उन्हें रिपोर्ट जारी करने से रोका। जिससे नाराज होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। हलांकि जंग साफ कर चुके हैं कि वो अध्ययन की तरफ लौटना चाहते हैं और परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है।

इस्तीफा देने के बाद नजीब जंग ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि पीएम की तरफ से उन्हें फिलहाल पद न छोड़ने के लिए कहा। पीएम के इस आदेश के बाद ही जंग ने अपनी छुट्टी कैंसिल कर दी। नजीब जंग दिल्ली से भार मुक्त होकर 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक गोवा में बिताना चाहते थे।

Loading...