दिल्ली के LG नजीब जंग ने दिया इस्तीफा, मोदी, केजरीवाल और जनता को कहा शुक्रिया




नई दिल्ली: दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने इस्तीफा दे दिया है। नजीब जंग ने केंद्र सरकार को गुरुवार को इस्तीफा भेजा। उनके इस्तीफे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हैरानी जताई है। वहीं कांग्रेस ने सवाल पूछे हैं कि आखिर मोदी जी और केजरीवाल में क्या डीलिंग हुई है। नजीब जंग को यूपीए के शासनकाल में 2013 में दिल्ली का उप राज्यपाल बनाया गया था।

नजीब जंग ने अपने इस्तीफे में पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया है। वे दिल्ली के 20वें उप राज्यपाल थे। नजीब जंग ने दिल्ली में राष्ट्रपति शासन के दौरान सहयोग के लिए जनता का शुक्रिया कहा है।

जंग का कार्यकाल दिल्ली सरकार के साथ उनके टकराव को लेकर खासतौर पर याद किया जाएगा। दिल्ली में जब दूसरी बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो उप राज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच कई मुद्दों पर टकराव हुआ। सीएम अरविंद केजरीवाल ने नजीब जंग को केंद्र के हाथ की कठपुतली भी कहा था।

दिल्ली सरकार का आरोप था कि उन्होंने दिल्ली के कई अहम प्रोजेक्ट में जानबूझकर अड़ंगा लगाया। केजरीवाल और जंग के बीच तल्खी इस हद तक बढ़ गई कि केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि पीएम मोदी उनको कभी उप राष्ट्रपति नहीं बना सकते क्योंकि वह मुसलमान हैं। इसके अलावे भी कभी ट्वीटर के जरिये, कभी सार्वजनिक मंच से तो कभी प्रेस कांफ्रेंस में जंग दिल्ली सरकार के निशाने पर बने रहे।

Loading...

Leave a Reply