नरसिंह यादव पर गुरुवार को NADA में सुनवाई के बाद फैसला

दिल्ली:   नरसिंह यादव पर बुधवार को सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। जिसके बाद सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी गई। नरसिंह यादव डोपिंग मामले में NADA में तकरीबन चार घंटे तक सुनवाई चली। लेकिन कई चीजों पर सवाल जवाब होना अभी बाकी रह गया। इसलिए गुरुवार को इससे आगे की सुनवाई की जाएगी। जिसके बाद गुरुवार शाम तक नरसिंह यादव पर फैसला आ सकता है।

वहीं बताया जा रहा है कि 25 जून को डोप टेस्ट में नाकाम रहने के बाद पहलवान नरसिंह यादव का 5 जुलाई को दोबारा डोप टेस्ट कराया गया था। लेकिन उस डोप टेस्ट में भी वो फेल रहे थे। 5 जुलाई को हुए टेस्ट में भी A और  B नमूने पॉजिटिव पाए गए थे। सूत्रों ने बताया कि उनमें ऐनाबलिक स्टेरॉयड मेथांडिएनोन पाया गया था। जो कि प्रतिबंधित दवा है।

नरिसंह के डोप टेस्ट में फंसने के बाद 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण राणा का नाम दिया गया है। जिसे यूनाइटेड वर्ल्ड रेस्लिंग ने मंजूर कर लिया।

वहीं नरसिंह ने आरोप लगाया है कि किसी ने धोखे से उसके खाने में इसे मिलाया था।जिसकी जानकारी उसे नहीं थी। हलांकि नरिसंह के फूड सप्लिमेंट्स की जब जांच की गई तो उसमें कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई। वहीं नरसिंह के माता-पिता ने बेटे पर लगे आरोप के खिलाफ अनशन का एलान किया है। नरसिंह के पिता पंचम यादव और उनकी मां भूलना देवी इसे बेटे के साथ साजिश मान रही हैं। और कहा है कि जबतक सबकुछ साफ नहीं हो जाता है तबतक वो अनशन खत्म नहीं करेंगे। उनका कहना है कि मिलावट करने वाले की पहचान हो चुकी है इसके बावजूद उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है।

Loading...