MUZAFFARNAGAR TRAIN ACCIDENT

मुजफ्फरनगर रेल हादसे में आधे दर्जन से ज्यादा अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

मुजफ्फरनगर रेल हादसे में आधे दर्जन से ज्यादा अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

नई दिल्ली:  मुजफ्फरनगर रेल हादसे में रेलवे की तरफ से कई अफसरों पर कार्रवाई की गई है। रेलवे ने JE, SSE, AEN को सस्पेंड कर दिया है। दिल्ली के सीनियर DEN को भी सस्पेंड कर दिया गया है। जूनियर इंजीनियर को भी सस्पेंड किया गया है। दिल्ली के DRM को छुट्टी पर भेज दिया गया है। इसके अलावे इंजीनियरिंग रेलवे बोर्ड पर भी कार्रवाई की गई है। बोर्ड के सचिव स्तर के सदस्यों को छुट्टी पर भेज दिया गया है। नॉदर्न रेलवे के चीफ ट्रैक इंजीनियर का ट्रांसफर कर दिया गया है। नॉदर्न रेलवे के GM को भी छुट्टी पर भेज दिया गया है।

इससे पहले दो रेलवे के गैंगमैन और इंजीनियर की बताचीत भी सामने आई थी। जिसमें वो कहते सुने गए थे कि पटरी टूटी हुई थी। इस बातचीत पर रेलवे बोर्ड की तरफ से भी मुहर लगाई गई थी। इसके बाद ये साफ हो गया कि मुजफ्फरनगर रेल हादसे में जो 23 मौत हुई उसके लिए पूरी तरह से रेलवे जिम्मेदार है।

मुजफ्फरनगर में शनिवार को शाम के 5 बजकर 50 मिनट पर उत्कल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई थी। जिसमें ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हादसे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस हादसे के बाद ट्रेन का एक डिब्बा पास के घर में घुस गया जबकि एक डिब्बा पास के कॉलेज में घुस गया। कई डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए थे। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हुई थी।

Loading...

Leave a Reply