mohammed-bello-abubakar

130 पत्नी और 203 बच्चों वाले मौलवी का निधन

130 पत्नी और 203 बच्चों वाले मौलवी का निधन




नई दिल्ली: नाइजीरिया में 93 साल के मुहम्मद बेलो अबूबकर का निधन हो गया। मुहम्मद बेलो मुस्लिम थे और वो मौलवी रह चुके थे। बेलो इसलिए चर्चा में रहे थे क्योंकि उन्होंने 130 शादियां की थीं और उनके 203 बच्चे थे। उनकी कई पत्नी अभी भी गर्भवती हैं। बेलो का कहना था कि खुदा ने उन्हें एक खास मकसद से भेजा है। शादियां करते रहना उनका खास मिशन है और इसी काम के लिए वो दुनिया में भेजे गए हैं।

डेली मेल के मुताबिक बेलो के निजी सहायक सलावुद्दीन बेलो ने बताया कि पिछले कुछ समय से बेलो बीमार थे। बेलो कुराण की अपनी व्याख्या को लेकर चर्चा में आए थे। उनके मुताबिक कुराण में कहा गया है कि कोई भी पुरुष जितनी चाहे उतनी शादियां कर सकता है। पुरुष बिना किसी परेशानी के जितनी बीवियां संभाल सकता है उतनी शादी करने का उसे अधिकार है।

उनके सहायक सलावुद्दीन ने बताया कि बाबा ने हमें कहा कि उनका आखिरी समय आ गया है। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें अल्लाह ने जिस काम के लिए भेजा था वह काम पूरा हो गया। अब वह खुदा से मिलने के लिए तैयार है। 2008 में बेलो को कई मुस्लिम मौलवियों की नाराजगी झोलनी पड़ी थी। मौलवियों ने मांग की थी कि बेलो 48 घंटे के भीतर 86 बीवियों में से 84 को तलाक दें। इसके जवाब में बेलो ने कहा था कि शादियां करते रहना उनका पवित्र मकसद है।

Loading...

Leave a Reply