दीवार पर नाबालिग बच्चियों ने लिखा ‘मम्मी हमें पापा को मिटाने की शक्ति दो’




नई दिल्ली: दीवार पर लिखे अक्षर दो बच्चियों की वेदना बयां कर रही है। इन बच्चियों ने दीवार पर लिखा है हमारी प्यारी मां हमको इस नर्क में छोड़कर क्यों चली गई? तुझे मालूम है हमारे साथ क्या हो रहा है? हमको लड़ने की शक्ति देना ताकि हम पापा को मिटा सकें। घर की दीवर पर लिखी इस दास्तां पर जब लोगों की नजर पड़ी तो इसकी शिकायत की गई। जिसके बाद जो कुछ सामने आये उसे जानकर हर किसी का दिल रो रहा था।

इन दोनों बच्चियों की मां को कैंसर था। कुछ साल पहले उनकी मौत हो गई। जिसके बाद इसके सौतेले पिता ने इनका शारीरिक शोषण शुरु कर दिया। इनमें से एक बच्ची की उम्र 12 साल है और उसकी छोटी बहन की उम्र 11 साल। दोनों का पिछले 5 सालों से सौतेला बाप यौन शोषण कर रहा था।

दोनों बच्चियां इस कदर खौफ में जी रही थीं कि वो पांच-पांच कपड़े पहनती थीं। ताकि उनके हैवान पिता को उन कपड़ों को उतारने में वक्त लगे और वो किसी तरह से उनके चंगुल से बचकर निकल सकें।

एक बार बड़ी बहन किसी तरह से घर से भाग गई लेकिन छोटी बहन का खयाल करके वो दोबारा वापस आ गई। जब हर तरफ से ये बच्चियां निराश हो गईं तो इन्होंने अपने घर की दीवार पर अपनी दास्तां लिख डाली। आसपास के लोगों का ध्यान जब इसपर गया तो उन्होंने चाइल्ड लाइन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद बच्चियों के बयान पर उनके सौतेले पिता को छेड़छाड़ और पॉस्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बच्चियों ने अपने बयान में बताया उनका हैवान पिता कहता था आगे चलकर तो उनके साथ कोई जोर-जबरदस्ती करेगा ही क्यों न उसे ही कर लेने दें। ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के देवास का है।

Loading...

Leave a Reply